Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Violence: स्कूल बंद, इंटरनेट ठप और धारा 144 लागू, बिहार-बंगाल में नहीं थम रही हिंसा की घटनाएं

Violence in West Bengal: हुगली में बीजेपी की शोभायात्रा में दो गुट आपस में भिड़ गए. इस दौरान जमकर पत्थरबाजी और आगजनी की गई.

Violence: स्कूल बंद, इंटरनेट ठप और धारा 144 लागू, बिहार-बंगाल में नहीं थम रही हिंसा की घटनाएं

Violence

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रामनवमी के दिन से शुरू हुई हिंसा बिहार और पश्चिम बंगाल में (West Bengal) थमने का नाम नहीं ले रही है. हावड़ा और उत्तरी दिनाजपुर के बाद रविवार को हुगली में भी हिंसा भड़क गई. यहां एक शोभायात्रा के दौरान दो गुटों में जमकर पथराव हुआ. कई जगह आगजनी की घटनाएं हुई हैं. इस शोभायात्रा का आयोजन बीजेपी की ओर से किया गया था. कुछ ऐसे ही हालात बिहार में हैं. नालंदा जिले में 4 अप्रैल तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. वहीं शहर के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है. हालात को काबू करने के लिए दोनों राज्यों में पुलिस ने मोर्चा संभाल रखा है.

बीजेपी सांसद दिलीप घोष (Dilip Ghosh) के नेतृत्व में हुगली के रिशरा में इस शोभायात्रा को निकाला गया था. घोष के जाने के बाद अचानक दो गुटों में मारपीट और पथराव शुरू हो गया. हिंसा के दौरान आगजनी की घटना को भी अंजाम दिया गया. बीजेपी नेता दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि शोभायात्रा के दौरान महिलाओं और बच्चों पर पथराव किया गया. हावड़ा में हुई हिंसा के बाद भी राज्य सरकार कोई कार्रवाई नहीं क रही है. हिंसक झड़प के चलते रिशरा के कुछ हिस्सों में धारा 144 लागू कर दी गई है. जबकि 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं.

हावड़ा में झड़प के बाद हालात सामान्य
उधर, हावड़ा जिले के शिबपुर और काजीपाड़ा इलाके में राम नवमी पर शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान दो समूहों के बीच हुई झड़प के बाद स्थिति सामान्य हो रही है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रविवार को बाजार खुले और सड़कों पर वाहन चल रहे थे. हालांकि, निषेधाज्ञा अब भी लागू है. उन्होंने बताया कि त्वरित कार्रवाई बल (RAF) कर्मियों ने इलाके में शांति बनाए रखने के लिए गश्त की. राज्य अपराध जांच विभाग (सीआईडी) के अधिकारी बृहस्पतिवार को हुई तोड़फोड़ की जांच कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 'हमारी लड़ाई PM मोदी से, शिकार होने से बचना है तो बीच में न पड़ें', असम के CM हिमंत सरमा को SFJ की धमकी  

उन्होंने कहा कि इलाके में तथा उसके आसपास इंटरनेट सेवाओं पर निलंबन हटाने का फैसला स्थिति का आकलन करने के बाद लिया जाएगा. भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी ने कहा, ‘स्थिति सामान्य है और पिछले 24 घंटे में कानून एवं व्यवस्था मे खलल डालने वाली कोई घटना नहीं हुई. हालांकि, हम निषेधाज्ञा आदेश जारी रखेंगे और इंटरनेट सेवाओं पर निलंबन हटाने का फैसला बाद में लिया जाएगा. कुछ वक्त तक पुलिस बल तैनात रहेगा. हम कोई कोताही नहीं बरतेंगे.’ बता दें कि गुरुवार को राम नवमी के दिन शाम को दो समूहों के बीच उस समय झड़प शुरू हो गई थी, जब शोभायात्रा हावड़ा में काजीपाड़ा से गुजर रही थी. हिंसा के दौरान कई दुकानों में लूटपाट की गई थी, जबकि कुछ पुलिस वाहनों समेत कई कारों को आग के हवाले कर दिया गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement