Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Congress President: कब होगा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव? केसी वेणुगोपाल ने दी अहम जानकारी

Congress President Election Date: कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान जल्दी ही हो सकता है. चुनाव की तारीखों को लेकर 28 अगस्त को कांग्रेस पार्टी की CWC की बैठक होने जा रही है. इस बैठक की अध्यक्षता खुद सोनिया गांधी करेंगी.

New Congress President: कब होगा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव? केसी वेणुगोपाल ने दी अहम जानकारी

कौन होगा कांग्रेस का अगला अध्यक्ष?

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस पार्टी को लंबे समय से नए अध्यक्ष की तलाश है. न सिर्फ खुद कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को बल्कि तमाम अन्य सियासी दलों को कांग्रेस के इस नए चेहरे के बारे में जानना है. अब जल्द ही कांग्रेस पार्टी को नया अध्यक्ष मिलने की संभावना है. दरअसल आने वाली 28 तारीख को सोनिया गांधी द्वारा कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है. न्यूज एजेंसी ANI ने कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता और पार्टी के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल के हवाले से बताया कि आने वाली 28 अगस्त को दोपहर 3.30 बजे CWC की एक अहम बैठक होने जा रही है. यह वर्चुअल मीटिंग होगी. इस मीटिंग की अध्यक्षता खुद सोनिया गांधी करेंगी. इस बैठक का उद्देश्य कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की तारीखों के शेड्यूल को मंजरी देना है.

क्या गहलोत होंगे अगले अध्यक्ष?
कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष पद को लेकर कई नामों की चर्चा है लेकिन सबसे ज्यादा सुर्खियां राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम की है. अशोक गहलोत इस समय विधानसभा चुनाव के सिलसिले में गुजरात दौरे पर हैं. उनसे आज सुबह मीडिया ने इस बारे में सवाल किया. मीडिया ने जब उनसे पूछा कि क्या उन्हें सोनिया गांधी द्वारा कांग्रेस के अध्यक्ष पद की पेशकश की गई है तो उन्होंने कहा, "यह मैं मीडिया से सुन रहा हूं. मैं इस बारे में नहीं जानता. मैं उन कर्तव्यों को पूरा कर रहा हूं जो मुझे सौंपे गए हैं."

VIDEO: क्या राजस्थान के एकनाथ शिंदे साबित होंगे सचिन पायलट

इससे पहले अशोक गहलोत राहुल गांधी से अध्यक्ष पद संभालने की अपील कर चुके हैं. उन्होंने जयपुर में मीडिया से बातचीत में  कहा था, "राहुल गांधी अध्यक्ष नहीं बनते हैं तो इससे देश में कांग्रेस में निराशा आएगी. कई लोग घर बैठ जाएंगे और हम लोगों को तकलीफ होगी. उनको (राहुल गांधी) पूरे देश के, आम कांग्रेसजनों की भावना समझते हुए यह पद स्वीकार करना चाहिए." गहलोत ने कहा कि पार्टी के भीतर भी एक राय राहुल गांधी को नया अध्यक्ष बनाने के पक्ष में है. उन्होंने कहा, "एकतरफा राय उनके अध्यक्ष बनने के समर्थन में है तो मैं समझता हूं कि उन्‍हें इसे स्वीकार करना चाहिए."

फर्जीवाड़े में आया Ashok Gehlot के बेटे का नाम, बीजेपी ने मांगा सीएम से जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement