Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bibhav Kumar Profile: कौन हैं CM अरविंद केजरीवाल के खास सहयोगी विभव कुमार, जिनकी गिरफ्तारी पर मचा घमासान

AAP सांसद स्वाति मालीवाल अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया है. जिसको लेकर बीजेपी ने AAP पर निशाना साधा है.

Latest News
Bibhav Kumar Profile: कौन हैं CM अरविंद केजरीवाल के खास सहयोगी विभव कुमार, जिनकी गिरफ्तारी पर मचा घमासान

Bibhav Kumar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. उन पर सीएम आवास में राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट करने का आरोप है. स्वाति मालीवाल का कहना है कि वह अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के लिए सीएम आवास गई थीं. उस वक्त उनके साथ विभव कुमार ने मारपीट की. इस घटना के बाद से दिल्ली की सियासत में भूचाल आ गया है. जानें कौन हैं आरोपी विभव कुमार. 

कौन हैं दिल्ली CM के पीए बिभव कुमार?

बिभव कुमार एक समय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक थे. सरकारी कामों में बाधा डालने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ के बाद पिछले महीने उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया था.  विभव मुख्यमंत्री केजरीवाल के कितने खास हैं, इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि जेल जाने के बाद केजरीवाल ने जेल प्रशासन को मुलाकातियों की जो सूची दी थी, केजरीवाल की पत्नी, बच्चे, मां-बाप के अलावा संदीप पाठक और विभव कुमार शामिल थे.


यह भी पढ़ें: स्वाति मालीवाल केस में विभव कुमार अरेस्ट, गिरफ्तारी से पहले खूब हुआ ड्रामा


अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार का लंबे समय से विवादों से गहरा नाता रहा है. हाल ही में उनके खिलाफ दिल्ली विजिलेंस ने एक्शन लेते हुए बर्खास्तगी का फरमान जारी किया था, 2007 के केस में उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गई थी. 2017 में उनसे टैंकर घोटाले के मामले में भी पूछताछ हुई थी. विभव कुमार को 2007 के एक मामले में इसी साल 10 अप्रैल को बर्खास्त किया गया है. 


यह भी पढ़ें: Swati Maliwal Case: दिल्ली पुलिस ने दर्ज किए बयान, AAP ने भी की आरोपों की बौछार  


केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, 'एक महिला सांसद के ऊपर अगर इस तरह की बात हुई तो AAP के बाकी नेताओं को बोलना चाहिए। देश के जो बाकी बुद्धिजीवी जाग जाते थे, आज उन्हें भी जागकर बोलना चाहिए कि दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच करे... किसने पीटा, किसने पिटवाया, क्या कारण थे? और ये फूट कहां तक जाएगी जब अरविंद केजरीवाल 2 तारीख को फिर जेल जाएंगे.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement