Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Result: 10 साल बाद गुजरात से कांग्रेस सांसद, जानें कौन हैं बनासकांठा से जीतने वाली गनीबेन ठाकोर

Geniben Thakore Congress MP: गुजरात से कांग्रेस के लिए राहत भरी खबर आई है. 10 साल बाद पार्टी को किसी सीट पर जीत मिली है और गनीबेन ठाकोर संसद पहुंचेंगी. 

Latest News
Gujarat Result: 10 साल बाद गुजरात से कांग्रेस सांसद, जानें कौन हैं बनासकांठा से जीतने वाली गनीबेन ठाकोर

बनासकांठा से जीतीं कांग्रेस की गनीबेन ठाकोर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Chunav Result 2024) कांग्रेस के लिए कई लिहाज से महत्वपूर्ण है. 10 साल बाद पार्टी का यहां जीत का खाता खुला है. पिछले 2 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 26 की 26 सीटें जीती थीं. इस बार बनासकांठा से गनीबेन ठाकोर ने बीजेपी कैंडिडेट रेखाबेन चौधरी को 34 हजार वोटों से हराया है. ठाकोर इससे पहले लगातार 2 बार विधायक भी रही हैं. उनके समर्थन में चुनाव प्रचार के लिए प्रियंका गांधी भी गई थीं. गुजरात में प्रियंका ने सिर्फ इसी एक सीट पर चुनाव प्रचार किया था. 

BJP के गढ़ में चुनौती देना नहीं था आसान 
गनीबेन ठाकोर गुजरात में कांग्रेस का बड़ा और जुझारू चेहरा हैं. बीजेपी के गढ़ में उनके लिए लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला आसान नहीं थी. चुनाव से पहले बीजेपी में कांग्रेस के कई विधायक शामिल हुए थे और पार्टी का संगठन बेहद लचर हालत में है. बीजेपी और संघ की संगठन क्षमता को चुनौती देने का उन्होंने फैसला लिया और 10 साल बाद अब कांग्रेस पार्टी का गुजरात से कोई सांसद होगा.


यह भी पढ़ें: फ्लाइट में नीतीश कुमार और तेजस्वी की हुई बात, क्या होने जा रहा है बड़ा गेम?  


बनासकांठा में दो दशक से हैं सक्रिय 
गनीबेन ठाकोर के लिए इस सीट पर बेहद कड़ी चुनौती थी. 2014 और 2019 में कांग्रेस को एक भी सीट पर प्रदेश में जीत नहीं मिली थी. 2022 गुजरात विधानसभा चुनावों में गेनीबेन ठाकोर ने बनासकांठा जिले की वाव सीट से विधायक चुनी गई थीं. वह लगातार दूसरी बार एमएलए बनी हैं और बनासकांठा में पिछले दो दशक से उनकी सक्रियता बनी हुई है. इसका फायदा उन्हें चुनाव नतीजों में भी देखने को मिला है.


यह भी पढ़ें: PM Modi ने इस्तीफा सौंपा, 8 जून को ले सकते हैं तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement