Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं विष्णुदेव साय, छत्तीसगढ़ में जिन्हें चुना गया मुख्यमंत्री

Who is Vishnu Dev Sai: 10 दिसंबर को भाजपा विधायक दल की बैठक रखी गई थी. माना जा रहा है कि इस बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर मोहर लग गई है.

कौन हैं विष्णुदेव साय, छत्तीसगढ़ में जिन्हें चुना गया मुख्यमंत्री

Vishnu Dev Sai 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने कुल 54 सीटों पर जीत हासिल की है. इस प्रचंड जीत के बाद मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चर्चा चलने लगी. पिछले एक हफ्ते में हुई कई बैठकों के बाद यह फैसला लिया गया कि छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय होंगे. मुख्यमंत्री की रेस में उनका नाम काफी आगे भी चल रहा था. ऐसे में आपको बताते हैं कि विष्णुदेव साय कौन हैं... 

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद को लेकर कई नाम पर हो रही चर्चा पर अब विराम लग गया है. बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने फैसला लिया है कि छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. विधायक दल की बैठक में लिए गए इस फैसले में केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और अर्जुन मुंडा और दुष्यंत कुमार गौतम के अलावा छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रभारी ओम माथुर भी मौजूद रहे. सुबह करीब नौ बजे केंद्रीय पर्यवेक्षक रायपुर पहुंचे. दोपहर बारह बजे से विधायकों के साथ सीएम के नाम पर मंथन चला.

इसे भी पढ़ें- Mayawati Successor Akash Anand: मायावती ने आकाश आनंद को बनाया अपना उत्तराधिकारी, लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा दांव

कौन हैं विष्णु देव साय

छत्तीसगढ़ के नए सीएम विष्णुदेव का प्रदेश में बड़ा नाम है. वे आदिवासी समाज के बड़े नेता माने जाते हैं. वह चार बार सांसद, दो बार विधायक, केंद्रीय राज्य मंत्री और दो-दो बार के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं. इसके साथ ही साय को संगठन में काम करने का लंबा अनुभव भी है. वह 2020 में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं और इतना ही नहीं बल्कि वह छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के करीबी माने जाते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement