Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ludhiana Court Blast Case: कौन है हरप्रीत सिंह? लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले में NIA ने किया गिरफ्तार, 10 लाख का था इनाम

NIA Arrests Harpreet Singh: आतंकी हरप्रीत सिंह पर एनआईए ने 10 लाख रुपये का इनाम रखा था. वह  कुआलालम्पुर से दिल्ली लौट रह था. 

Ludhiana Court Blast Case: कौन है हरप्रीत सिंह? लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले में NIA ने किया गिरफ्तार, 10 लाख का था इनाम
लुधियाना ब्लास्ट केस में आतंकी हरप्रीत सिंह को एनआईए ने गिरफ्तार कर लिया है. 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः लुधियाना कोर्ट में हुए बम ब्लास्ट (Ludhiana Court Bomb Blast) मामले में एनआईए (NIA) को बड़ी सफलता मिली है. एनआईए ने हमले के मास्टरमाइंड आतंकवादी हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी मलेशिया (Harpreet Singh Aka Happy Malaysia) को गिरफ्तार कर लिया है. एनआईए ने उस पर 10 लाख रुपये का इनाम रखा था. वह मेलिशिया के कुआलालम्पुर से नई दिल्ली लौट रहा था. भारत पहुंचते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया. 

कौन है हरप्रीत सिंह?
बता दें कि हरप्रीत सिंह पंजाब के अमृतसर स्थित अजनाला इलाके का रहने वाला है. पिछले काफी समय से यह खुफिया एजेंसियों के निशाने पर था. लुधियाना ब्लास्ट में इसकी मुख्य भूमिका सामने आई थी. इसी से इशारे पर ब्लास्ट को अंजाम गिया गया. पिछले काफी समय से यह मलेशिया में ही छिपा हुआ था. यह लगातार एनआईए की रडार पर था. एजेंसी को इसके भारत लौटने की भनक लग गई थी. जैसे ही यह नई दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरा, एनआईए ने इसे गिरफ्तार कर लिया. 

ये भी पढ़ेंः सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बड़ी सफलता, मास्टरमाइंड गोल्डी बरार कैलिफोर्निया से गिरफ्तार

क्या है पूरा मामला  
पिछले साल 23 दिसंबर को लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट हुआ था. इस हमले में एक शख्स की मौत हुई थी जबकि 6 लोग घायल हो गए थे. जांच में इसके आतंकी हमला होने के सबूत सामने आए थे. इसके बाद 13 जनवरी 2022 को एनआईए (NIA) ने इस मामले में केस दर्ज किया था. स्पेशल एनआईए कोर्ट इसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर चुका था. बाद में लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया गया. हरप्रीत सिंह लगातार एनआईए की रडार पर था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement