Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Supreme Court में छुट्टी के दिन भी क्यों काम कर रहे हैं CJI यू यू ललित? बेहद खास है वजह

CJI U.U.Lalit लंबित मामलों की सुनवाई कर उनका फैसला दे सकते हैं. इसलिए वे छुट्टी के दिन भी काम कर रहे हैं.

Supreme Court में छुट्टी के दिन भी क्यों काम कर रहे हैं CJI यू यू ललित? बेहद खास है वजह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के नए चीफ जस्टिस के तौर पर डी वाई चंद्रचूड़ (DY Chandrachud) का नाम तय हो चुका है और वर्तमान सीजेआई यू. यू. ललित (U.U. Lalit) का कार्यकाल 8 नवंबर खत्म हो रहा है. वर्किंग डे की बात करें तो उनके कार्यकाल में मात्र 6 दिन ही बचे हैं और कई मामलों के फैसले बचे हैं. इन सबके बीच सीजेआई यूयू ललित आज भी सुनवाई करने वाले हैं जबकि आज छुट्टी का दिन है.

सुप्रीम कोर्ट के कार्यक्रम के मुताबिक CJI यू यू ललित आज आम्रपाली फ्लैटबायर्स केस में अहम सुनवाई करने वाले हैं और यह माना जा रहा है कि इस मुद्दे पर रिटायरमेंट के पहले ही फैसला हो सकता है. आपको बता दें कि सीजेआई चार सालों से चल रहे इस केस में पीड़ितों को न्याय दिखाने का प्रयास करते रहे हैं. 

Electric Geyser के झटके से हुई कपल की मौत, गीजर लगवाते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान

अम्रपाली केस पर आ सकता है फैसला

यूयू ललित आम्रपाली के हजारों होमबायर्स को संकट से निकालने की कोशिशें कर चुके हैं. वे होमबायर्स के फ्लैट का निर्माण कराने से लेकर कोर्ट की निगरानी में पजेशन का आदेश दे चुके हैं. आपको बता दें कि हाल ही में सीजेआई ने कहा है कि वह अपने द्वारा सुने गए कुछ लंबित मामलों में फैसला देंगे जिनमें अब तक इस्तेमाल में न लाए गए अतिरिक्त FAR को बेचने जैसे मुद्दे शामिल हैं.

CJI यू.यू. ललित और जस्टिस बेला एम. त्रिवेदी एफएआआर के मामले में शनिवार को सुनवाई पूरी करेंगे. इसके अलावा अनिल शर्मा और आम्रपाली ग्रुप के अन्य डायरेक्टरों की जमानत याचिका पर सुनवाई करेंगे. उन्होंने जाहिर किया है कि वे इस मामले को किसी और बेंच के पास भेजकर कोर्ट पर और बोझ नहीं डालना चाहते हैं. 

पंजाब में निभाया वादा, केजरीवाल ने गुजरात-हिमाचल में भी खेल दिया OPS का दांव

दस साल से इंतजार में हैं होमबायर्स

आपको बता दें कि आम्रपाली हाउसिंग प्रोजेक्ट्स के अधूरे काम में से करीब एक तिहाई ही पूरे हुए है. खास बात यह है कि यह काम सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हुआ है. NBCC के  मुताबिक इस महीने के आखिर तक 11,858 फ्लैट का निर्माण पूरा कर देगी और इन्हें होमबायर्स को सौंप देगी. ध्यान देने वाली बात यह है कि आम्रपाली के करीब 38,000 होमबायर्स पिछले दस सालों से  अपने घर की चाभी मिलने का इंतजार कर रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement