Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Work From Home के चक्कर में महिला के खाते से उड़े 54 लाख रुपये, कहीं आप भी ना लुट जाएं ऐसे

Work From Home Scam: नवी मुंबई इलाके में वर्क फ्रॉम होम स्कैम (Work From Home scam) का मामला सामने आया है. यहां पर एक महिला के साथ 54 लाख से ज्यादा रुपयों की ठगी हुई है.

Latest News
 Work From Home के चक्कर में महिला के खाते से उड़े 54 लाख रुपये, कहीं आप भी ना लुट जाएं ऐसे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Work From Home Scam: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से चौका देने वाली खबर सामने आई है. नवी मुंबई इलाके में वर्क फ्रॉम होम स्कैम (Work From Home scam) का मामला सामने आया है. यहां पर एक महिला के साथ  54 लाख से ज्यादा रुपयों की ठगी हुई है. इस महिला को कंपनियों और रेस्टोरेंट्स को रेटिंग देने के बदले मोटा पैसा देने की बात कही गई थी. न्यूज एजेंसी पीटीआई (PTI) के अनुसार, जो महिला इस फ्रॉड का शिकार हुई है. वह मैटरनिटी लीव (Parental leave) पर थी और पिछले कई दिन से घर बैठकर पैसे कमाने का तरीका तलाश रही थी. 

फ्रीलांस काम करने का झांसा देकर साफ किया बैंक खाता

37 साल की गर्भवती महिला की वर्क फ्रॉम होम की तलाश का लाभ उठाते हुए स्कैमर्स ने उसे फ्रीलांस काम करने का झांसा दिया. ठगों ने महिला को एक छोटा सा काम सौंपा. महिला को बस कंपनियों और रेस्टोरेंट्स को रेटिंग देनी थी. इसी तरह के पांच टास्क ठगों ने महिला को सौंपे थे, और इसके लिए मोटा पैसा देने की बात कही गई थी. ठगों ने महिला से अपने बैंक खाते में पैसा जमा करने को कहा था. ठगों की बात पर विश्वास कर महिला ने  7 से 10 मई के बीच अलग-अलग बैंक अकाउंट में 54,30,000 रुपये जमा कर दिए. 


यह भी पढ़े-  'मेरे साथ बुरा हुआ, पर...' अपने साथ मारपीट पर 3 दिन बाद पहली बार क्या बोलीं Swati Maliwal


साइबर फ्रॉड (Cyber Crime) का हुई शिकार

काम पूरा करने के बाद वह उन ठगों से संपर्क नहीं कर पाई और न ही महिला को उसके फोन का कोई जवाब मिला. इसके बाद महिला को अहसास हुआ कि उसके साथ धोखा हुआ है. महिला ने अपने साथ हुए साइबर फ्रॉड (Cyber Crime) की शिकायत मुंबई पुलिस से की, पुलिस ने इस शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. 

पुलिस ने IT एक्ट के तहत दर्ज किया है मुकदमा

पुलिस ने यह केस भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम (IT Act) की धाराओं के तहत दर्ज किया है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. यह घटना घर से काम करने (वर्क फ्रॉम होम) का मौका ढूंढ रहे लोगों के लिए चेतावनी है. ऐसे किसी भी ऑफर से सावधान रहें, जो बहुत फायदेमंद लगे, खासकर अगर उनमें पहले पैसे देने की बात कही गई हो. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement