Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मजदूरों को कोयले में मिला 'हीरा' तो लेकर हुए फरार, जानिए क्या है सच

Parichha Thermal Power Station: झांसी के पारीछा थर्मल पावर स्टेशन पर काम कर रहे मजदूरों को कोयले में हीरा मिलने की खबरें चर्चा में हैं.

मजदूरों को कोयले में मिला 'हीरा' तो लेकर हुए फरार, जानिए क्या है सच

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के झांसी में पारीछा थर्मल पावर प्लांट है. इस प्लांट में धनबाद से कोयला आता है. कोयले को रेलगाड़ी से उतारने के बाद मजदूर इसकी ढुलाई करते हैं. चर्चा है कि इसी काम में लगे कुछ मजदूरों को कोयले में 'हीरा' मिल गया. कथित रूप से हीरा मिलने के बाद ये मजदूर काम छोड़कर भाग गए. दावा किया जा रहा है कि यह हीरा बड़े से पत्थर के आकार में था और मजदूरों ने इसे तोड़कर आपस में बांट लिया. हालांकि, अधिकारियों ने अभी तक ऐसी किसी घटना की पुष्टि नहीं की है.

पारीक्षा पावर प्लांट के अधिकारियों की यह खबर मिली तो वे मजदूरों को तलाशने में जुट गए हैं. हीरा लेने वाले मजदूरों का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है. कंपनी के अधिकारियों ने दो मजदूरों के पास से चमकीले पत्थरों के टुकड़ों को बरामद किया है. इन टुकड़ों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं ताकि पता लगाया जा सके कि यह हीरा है या नहीं.

यह भी पढ़ें- तीन साल कोरोना के डर से घर में बंद रहे मां-बेटा, पढ़िए महिला ने पति का भी किया क्या हाल

कोयले में मिला चमकीला पत्थर
रिपोर्ट के मुताबिक, पारीछा थर्मल प्लांट में धनबाद और सिंगरौली कोल फील्ड से कोयला आता है. 20 फरवरी को कोयला धनबाद से आया था. इसी कोयले की छंटाई के लिए मजदूर लगाए गए थे. काम करने के दौरान ही उन्हें लगभग दो किलो का एक चमकीला पत्थर मिल गया. मजदूरों को लगा कि यह हीरा है. इसी आशंका में वे इस पत्थर को लेकर वहां से फरार हो गए.

यह भी पढ़ें- कवि कुमार विश्वास की 'रामकथा' में घुसी राजनीति, भड़के लेफ्ट-राइट के लोग

मजदूरों ने इसके बारे में कंपनी के अधिकारियों को भी नहीं बताया. जितने मजदूर वहां थे उन्होंने आपस में इसे बांटने के लिए पत्थर को तोड़कर उसके टुकड़े कर डाले. इसमें से दो मजदूरों के घर से पत्थरों के टुड़े बरामद किए गए हैं और इन टुकड़ों की जांच की जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement