Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत में 48 साल बाद होगा ये कार्यक्रम, PM Modi कल पहुंचेंगे ग्रेटर नोएडा, 50 देश होंगे शामिल

World Dairy Summit 2022- सभी तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज सीएम योगी भी ग्रेटर नोएडा पहुंच रहे हैं. इससे पहले वह जेवर एयरपोर्ट का दौरा भी करेंगे.

भारत में 48 साल बाद होगा ये कार्यक्रम, PM Modi कल पहुंचेंगे ग्रेटर नोएडा, 50 देश होंगे शामिल

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को ग्रेटर नोएडा में होंगे. वह यहां IDF World Dairy Summit 2022 का उद्घाटन करने पहुंचेंगे. इस विश्व डेरी समिट में 50 देशों के 1500 से ज्यादा प्रतिनिधि शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में उनके स्वागत के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि यह कार्यक्रम चार दिन तक चलेगा.आज रविवार को ही सीएम सभी तैयारियों का जायजा लेने नोएडा पहुंचने वाले हैं. इसे लेकर जिले में सुरक्षा की तैयारियां भी चाकचौबंद कर ली गई हैं. इसके अलावा ट्रैफिक भी प्रभावित रहेगा. अभी से जान लें पूरा शेड्युल और ट्रैफिक डिटेल्स

आज 2 बजे तक सीएम योगी पहुंचेंगे नोएडा
पुलिस और जिला प्रशासन ने सीएम योगी के नोएडा पहुंचने से पहले ही सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार कर लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम का हेलिकॉप्टर बागपत से सीधा 2 बजे निर्माणाधीन जेवर एयरपोर्ट पर पहुंचेगा. सीएम यहां जेवर एयरपोर्ट का दौरा करेंगे. इसके बाद यहां से बाई रोड एक्स्पो सेंटर पहुंचेंगे. इस बीच यहां कुछ समय के लिए वाहनों की आवाजाही बंद की जाएगी. वाहनों को कासना और अन्य रूटों से निकाला जाएगा.

यह भी पढ़ें- Nitin Gadkari ने दिया बड़ा बयान, जानिए किसानों से क्‍यों कहा सरकार पर ज्‍यादा भरोसा मत करो 

कल पीएम के स्वागत और सुरक्षा की तैयारी
कल भी चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर रहेगी औऱ सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबंध होंगे. बताया जा रहा है कि चार स्तर की जांच के बाद ही कोई एक्स्पो सेंटर के अंदर प्रोग्राम तक पहुंच पाएगा. इस दौरान स्पेशल कमांडो से लेकर डॉग स्क्वॉड तक सभी टीमें सतर्क रहेंगी. सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के लिए धारा-144 के तहत ड्रोन के इस्तेमाल पर भी प्रतिबंध रहेगा.

48 साल बाद देश में हो रहा है कार्यक्रम का आयोजन
इस कार्यक्रम का आयोजन भारत में पूरे 48 साल बाद हो रहा है. इससे पहले सन् 1974 में भारत ने इंटरनेशनल डेयरी कांग्रेस की मेजबानी की थी. यह आयोजन दुनिया भर के डेयरी उद्योगों, विशेषज्ञों, किसानों और नीति निर्माण करने वाले लोगों से जुड़ा है. यहां भविष्य की रणनीति औऱ योजनाओं पर बातचीत के जरिए कई बेहतर हल निकलने की संभावना है.इस आय़ोजन में भारत के 700-800 किसान भी शामिल होने वाले हैं.

यह भी पढ़ें- केंद्र सरकार ने दिल्ली नगर निगम में घटाईं 22 सीटें, अब अधिकतम 250 वार्ड के लिए होंगे चुनाव

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement