Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Assembly Election: पहलवान से नेता बने विनेश और बजरंग, खरगे ने कहा- चक दे हरियाणा

Bajrang Punia: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले ही भारतीय पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. साथ ही आज इन्होंने रेलवे की नौकरी से भी इस्तीफा दे दिया है.

Latest News
Haryana Assembly Election: पहलवान से नेता बने विनेश और बजरंग, खरगे ने कहा- चक दे हरियाणा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 से पहले भारतीय पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इन दोनों ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की, इस दौरान कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहें. पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने की खबर के बाद संभावना है कि दोनों के नाम पार्टी की कैंडिडेट लिस्ट में शामिल किए जा सकते हैं.

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने नौकरी से दिया इस्तीफा 
इससे पहले 6 सितंबर को विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने रेलवे की नौकरी से भी इस्तीफा दे दिया था. इसके साथ ही दोनों ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी, जिसके बाद यह कयास लगाया जा रहा था कि वे कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि, अभी तक कांग्रेस पार्टी की ओर से इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

यहां से लड़ सकते हैं चुनाव 
विनेश फोगाट के लिए संभावना जताई जा रही है कि उन्हें उनके गृह जिले चरखी-दादरी से टिकट दिया जा सकता है या फिर जुलाना विधानसभा सीट पर उम्मीदवार बनाया जा सकता है, जहां उनका ससुराल है. जुलाना सीट फिलहाल जेजेपी के विधायक के कब्जे में है. 


यह भी पढ़ें: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया की सियासत में एंट्री, थामेंगे कांग्रेस का हाथ


बजरंग पूनिया के लिए चर्चा है कि कांग्रेस उन्हें बादली सीट से टिकट दे सकती है, जहां पहले से ही कांग्रेस का कब्जा है. हालांकि, अगर बजरंग पूनिया को इस सीट से टिकट दिया गया तो सिटिंग विधायक कुलदीप वत्स के अगले कदम पर सभी की नजर रहेगी.

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा

ओलंपिक में इतिहास रचने वाले बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मौजूदगी में कांग्रस ज्वाइन की. इस मौके पर मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, चक दे इंडिया, चक दे हरियाणा! हमें आप दोनों पर गर्व है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement