Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wrestlers Protest: बृजभूषण की 12 बजे प्रेस कांफ्रेंस, अनुराग ठाकुर आज फिर खिलाड़ियों से मिलेंगे, क्या रेसलर्स का टकराव होगा खत्म

बृजभूषण शरण सिंह ने दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. माना जा रहा है कि इसमें वह बड़ा खुलासा कर सकते हैं.

Wrestlers Protest: बृजभूषण की 12 बजे प्रेस कांफ्रेंस, अनुराग ठाकुर आज फिर खिलाड़ियों से मिलेंगे, क्या रेसलर्स का टकराव होगा खत्म

Anurag Thakur On Wrestlers Protest

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कुश्ती महासंघ (Wrestling Federation of India-WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) पर यौन शोषण समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इसे लेकर 30 से अधिक पहलवान जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं. इनमें विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक समेत कई पहलवान शामिल हैं. इस मामले को लेकर खेल मंत्रालय भी हरकत में आ गया है. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बृजभूषण शरण सिंह से इस्तीफा मांग लिया है. सूत्रों के मुताबिक, कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को फोन कर 24 घंटे के अंदर इस्तीफा देने का आदेश सुनाया दिया गया है.  

बृजभूषण करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस
यौन शोषण जैसे गंभीर आरोपों को लेकर कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह आज मीडिया के सामने सफाई दे सकते हैं. उन्होंने दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. माना जा रहा है कि बृजभूषण शरण सिंह इसमें बड़ा खुलासा कर सकते हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस गोंडा जिले के नंदनीनगर स्थित कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र में होगी. उनके कार्यालय की ओर से कहा गया कि 'कुश्ती और कुश्ती के खिलाफ साजिश करने और महिला पहलवानो की  इज्जत के साथ खिलवाड़ करने की राजनैतिक साजिश का पर्दाफाश' में मीडिया के सभी साथी आमंत्रित हैं.

ये भी पढ़ेंः Wrestler Protest Exclusive: कुश्ती संघ पर कब्जा चाहता है हरियाणा? आसान भाषा में पढ़ें अंदर की पूरी बात

खिलाड़ियों से बातचीत करेंगे खेलमंत्री
खेल मंत्रालय के बुलावे पर मंत्रालय के अधिकारियों और पहलवानों के बीच बैठक भी हुई लेकिन वो संतोषजनक नहीं रही. दोपहर की मुलाकात के बाद खिलाड़ियों ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की. ठाकुर के आवास पर हुई इस मुलाकात में सभी बड़े पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और रवि दहिया शामिल हुए. आज दोबारा खिलाड़ियों की खेलमंत्री के साथ मुलाकात हो सकती है.  
 
खेल मंत्रालय ने दिया कमेटी बनाने का सुझाव
सूत्रों का कहना है कि पूरे मामले की जांच के लिए खेल मंत्रालय ने पहलवानों को आरोपों की जांच और मांगों पर विचार के लिए कमेटी बनाने का सुझाव दिया है. हालांकि इस पर पहलवान राजी नहीं हैं. 

क्या है मामला?
बता दें कि भारतीय पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक समेत 30 पहलवानों ने बुधवार को कुश्ती महासंघ और उसके अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला और विरोध-प्रदर्शन शुरू किया. खिलाड़ियों का कहना था कि महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण किया जाता है. उन्हें मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है. पहलवानों ने कुश्ती महासंघ को भंग करने की मांग उठाई है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement