Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Xiaomi-360 Degree: घर की सिक्योरिटी की टेंशन खत्म! शाओमी ने लॉन्च किया बेहतरीन स्मार्ट सीसीटीवी कैमरा

Xiaomi ने एक 360 Degree कैमरा लॉन्च किया है जो कि कई स्मार्ट फीचर्स के साथ आता है. इसके

Xiaomi-360 Degree: घर की सिक्योरिटी की टेंशन खत्म! शाओमी ने लॉन्च किया बेहतरीन स्मार्ट सीसीटीवी कैमरा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तकनीक के मामले में  दुनिया तेजी से बदल रही है.  ऐसे में यदि अब अपने घर पर नहीं हैं लेकिन अपने घर की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं तो चाइनीज गैजेट कंपनी शाओमी ने एक 360-डिग्री होम सिक्योरिटी कैमरा 1080p 2i लॉन्च कर दिया है. Xiaomi 360-डिग्री होम सिक्योरिटी कैमरा 1080p 2i उन लोगों के लिए बनाया गया है जो 24×7 सर्विलांस करना चाहते हैं क्योंकि इस कैमरे से लोगों के घर की पल पल सुरक्षा की जा सकती है. 

क्या है इस सीसीटीवी कैमरे के खास फीचर्स

यह कैमराएन्हांस्ड नाइट विजन, इंटेलिजेंट मोशन डिटेक्शन (एआई ह्यूमन डिटेक्शन) और रीयल-टाइम टू-वे वॉयस कॉलिंग से लैस है. इसके साथ ही कंपनी 2,999 रुपये के इंट्रोडक्टरी प्राइस के साथ ऑफर कर रही है. जानकारी के मुताबिक Mi.com, Mi Homes के अलावा अमेजन इंडिया और फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं.

360-डिग्री का मिलेगा नजारा

गौरतलब है कि Xiaomi का नया अपग्रेडिड कैमरा हार्डवेयर यूजर्स को इसे कंट्रोल करने की इजाजत देगा. यह कैमरा 1920x1080p मेगापिक्सेल फुल HD वीडियो 360-डिग्री वर्टिकल व्यू के साथ-साथ 108-डिग्री हॉरिजोनटल व्यू को कैप्चर करता है. शाओमी का यह कैमरा की 940nm इनविजिबल इन्फ्रारेड LEDs रात के समय की क्लीयर इमेज और बेहतर नाइट विजन प्रदान करती है.

स्मार्टवॉच नहीं, अब यह अंगूठी देगी आपकी फिटनेस रिपोर्ट, ट्रैक होगा पल-पल का हाल

AI ह्यूमन डिटेक्शन का भी है फीचर

शाओमी के इस कैमरे में AI ह्यूमन डिटेक्शन भी मिलता है, जो AI को डीप लर्निंग टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ता है. कंपनी का दावा है कि यह तकनीक एल्गोरिदम को प्रभावी ढंग से ऑप्टीमाइजिंग करती है और बेहतर ऐक्यूरसी के लिए फेकअलार्म को फिल्टर करती है.

अगस्त में लॉन्च होंगी Galaxy Watch 5, जानिए क्या होंगे इसके फीचर्स 

कैमरा व्यूअर ऐप

होम सिक्योरिटी कैमरा Xiaomi, कैमरा व्यूअर ऐप के साथ आता है, जो यूजर्स को अपने स्मार्टफोन से वीडियो रिकॉर्ड करने और स्नैपशॉट लेने की अनुमति देता है. ऐप सपोर्ट की मदद से यूजर्स कैमरे को रिमोटली संचालित कर सकते हैं. इसके अलावा सुविधानुसार रिकॉर्डिंग समय तय कर सकते हैं और ऐप पर रिकॉर्डिंग हिस्ट्री भी देख सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement