Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

योगी आदित्यनाथ सरकार के 6 साल, किसानों को फ्री बिजली और महिलाओं को दो मुफ्त सिलेंडर का ऐलान

UP Government 6 Years: यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने किसानों को फ्री बिजली और महिलाओं को दो गैस सिलेंडर मुफ्त देने का ऐलान किया है.

योगी आदित्यनाथ सरकार के 6 साल, किसानों को फ्री बिजली और महिलाओं को दो मुफ्त सिलेंडर का ऐलान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) ने अपने दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे कर लिए हैं. इस तरह यूपी में बीजेपी सरकार के कुल 6 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर योगी आदित्यनाथ सरकार ने किसानों को नलकूप से सिंचाई किए मुफ्त बिजली और महिलाओं को साल भर में दो सिलेंडर मुफ्त (Free Gas Cylinder) देने का ऐलान कर दिया है. सरकार के एक साल पूरे होने के मौके पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में ये वादे किए थे और एक-एक करके सभी को पूरा किया जा रहा है.

केशव प्रसाद मौर्य ने ऐलान किया है कि नलकूप से सिंचाई करने वाले किसानों को 1 अप्रैल 2023 से बिजली का बिल नहीं देना होगा. इसका भुगतान उत्तर प्रदेश की सरकार करेगी. सरकार की इस योजना से हजारों किसानों को फायदा होगा क्योंकि कई इलाकों में नलकूप से ही सिंचाई होती है. 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में इसका वादा भी किया था.

यह भी पढ़ें- इंदिरा, सोनिया की तरह कांग्रेस का 'लेडी लक' साबित होंगी प्रियंका गांधी? राहुल की सजा में छिपा है मौका

साल भर में दो सिलेंडर मुफ्त
बीजेपी ने अपने चुनावी मेनिफेस्टो में ऐलान किया था कि महिलाओं को दो सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे. अब योगी सरकार ने इस वादे को भी निभाने की घोषणा कर दी है. शुक्रवार को बाराबंकी में एक जन चौपाल के दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अब से महिलाओं को साल भर में दो गैस सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे. उन्होंने यह भी बताया कि यूपी में पीएम आवास योजना की वजह से अभी तक 45 हजार से ज्यादा लोगों को अपना घर मिल चुका है.

यह भी पढ़ें- करेंसी, नक्शा और झंडा, अमृतपाल ने कर रखी थी अलग खालिस्तान की पूरी तैयारी, जानें पूरी बात

बता दें कि दूसरे कार्यकाल में बीजेपी सरकार के एक साल पूरे होने पर तमाम मंत्री अलग-अलग जिलों में जाकर जन चौपाल कर रहे हैं. इस दौरान वे योगी सरकार की उपलब्धियों को बता रहे हैं और नई-नई योजनाओं का भी ऐलान कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement