Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP में NCR की तर्ज पर होगा SCR का गठन, इन 6 शहरों को किया जाएगा शामिल, CM Yogi का बड़ा फैसला

इस SCR योजना में यूपी (UP) के 6 शहरों को शामिल किया गया है. इनमें लखनऊ समेत उन्नाव, हरदोई, सीतापुर, रायबरेली और बाराबंकी शामिल हैं.

Latest News
UP में NCR की तर्ज पर होगा SCR का गठन, इन 6 शहरों को किया जाएगा शामिल, CM Yogi का बड़ा फैसला

UP CM Yogi Adityanath 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश (UP) में सीएम योगी (CM Yogi) की सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. ये फैसला एससीआर (SCR) बनाने को लेकर लिया गया है. जैसे दिल्ली से सटे इलाकों के लिए एनसीआर है, वैसे ही यूपी की राजधानी के नजदीकी इलाकों को विकसित करने के लिए एससीआर लाया जा रहा है. एससीआर का मतलब 'स्टेट कैपिटल रीजन' है. सरकार इस फैसले को अमल में लाने के लिए सक्रिय हो गई है. इस योजना में 6 शहरों को शामिल किया गया है. इनमें लखनऊ समेत उन्नाव, हरदोई, सीतापुर, रायबरेली और बाराबंकी शामिल हैं.


ये भी पढ़ें-UP में BJP-RSS की बैठक रद्द, CM और डिप्टी सीएम को होना था शामिल, जानिए कब होगी मुलाकात


ऐसी योजना लाने वाला पहला राज्य बना यूपी
इस परियोजना को लेकर राज्य सरकार की तरफ से अधिसूचना जारी कर दी गई है. इसके अंतर्गत 27,860 वर्ग किमी का इलाका कवर किया जाएगा. इस  राज्य राजधानी विकास प्राधिकरण की सबसे खास बात ये है कि इसका अध्यक्ष प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को बनाया जाएगा. इसको जल्दी से धरातल पर उतारने की राज्य के मुख्य सचिव सहित बड़े अधिकारियों को दी गई है. इसके साथ ही यूपी देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां इस तरह की परियोजना लाई जा रही है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement