Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'अंकल इस Agnipath को बंद करवा दो, मेरा करियर खराब हो जाएगा', रोते-रोते अधिकारी के गले लग गया युवा

हरियाणा के पानीपत में एक प्रदर्शनकारी ड्यूटी मजिस्ट्रेट को देखकर भावुक हो गया. पानीपत स्थित मिनी सचिवालय के सामने यह युवा प्रदर्शन में शामिल था.

'अंकल इस Agnipath को बंद करवा दो, मेरा करियर खराब हो जाएगा', रोते-रोते अधिकारी के गले लग गया युवा

panipat protest against agnipath scheme

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के खिलाफ देश भर में युवा प्रदर्शन कर रहे हैं. इस वजह से कई शहरों और कस्बों में हिंसा की घटनाएं भी दर्ज की गई हैं. अब इन्हीं विरोध प्रदर्शनों के दौरान सामने आया एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक युवक रोते-रोते इस योजना को बंद करने की गुहार लगा रहा है.  

पानीपत की है घटना
हरियाणा के पानीपत में एक प्रदर्शनकारी  ड्यूटी मजिस्ट्रेट को देखकर भावुक हो गया. पानीपत स्थित मिनी सचिवालय के सामने यह युवा प्रदर्शन में शामिल था. जैसे ही उसने वहां ड्यूटी मजिस्ट्रेट को देखा तो उसके गले लगकर रोने लगा. उसने अधिकारी से अग्निपथ योजना को बंद करवाने की गुहार लगाई.उसने रोते हुए कहा, 'अंकल इस अग्निपथ को बंद करवा दो. 4 साल से फौज की तैयारी कर रहा हूं. मेरा करियर खराब हो जाएगा.'  इस पर अधिकारी भी खुद को रोक नहीं पाए और कहा कि तुम लिखित में ज्ञापन दो. तुम्हारी बात सरकार तक पहुंचाएंगे.

ये भी पढ़ें- 'अग्निपथ' के खिलाफ राजस्थान मंत्रिपरिषद का प्रस्ताव, कहा- योजना वापस ले केंद्र सरकार

क्यों है अग्निपथ योजना का विरोध
अग्निपथ योजना के तहत सरकार का प्लान है कि सेनाओं में चार साल के लिए युवाओं की भर्ती की जाए. कम उम्र के युवाओं को चार साल की सेवा के बाद रिटायर कर दिया जाएगा. भर्ती किए गए जवानों में से सिर्फ़ 25 प्रतिशत को सेना में रखा जाएगा. इसी को लेकर छात्रों का विरोध है.

ये भी पढ़ें- अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस का आज जंतर-मंतर पर सत्याग्रह, राहुल गांधी समेत कई नेता होंगे शामिल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement