trendingPhotosDetailhindi4017053

Yogi Adityanath के राजतिलक के लिए सज गया मंच, जानें आज लखनऊ में हुई हर हलचल

योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को शपथ ग्रहण करने वाले हैं. समारोह के भव्य आयोजन के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. लखनऊ में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है.

  •  
  • |
  •  
  • Mar 24, 2022, 11:13 PM IST

योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को एकबार फिर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. शपथ ग्रहण समारोह अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Ekana Stadium) में होगा. शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूरे स्टेडियम में बड़े-बड़े पोस्टर्स लगाए जा रहे हैं. इन पोस्टर्स पर योगी सरकार 2.0 का नया नारा भी दिया गया है. शपथ ग्रहण में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत वरिष्ठ नेताओं, कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है. 

1.आज राज्यपाल से मिलकर पेश किया था दावा

आज राज्यपाल से मिलकर पेश किया था दावा
1/5

शुक्रवार की शाम 4 बजे योगी आदित्यनाथ शुभ मुहुर्त में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस दौरान उनका नया कैबिनेट का स्वरूप सामने आ जाएगा.सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार योगी सरकार 2.0 में 45 से 46 मंत्री शपथ ले सकते हैं. इससे पहले पर्यवेक्षक एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में एनडीए विधायक दल की बैठक आज हुई थी. इस बैठक में योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुन लिया गया था. इसके बाद योगी ने राजभवन पहुंच कर राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया और मंत्रियों की लिस्ट भी सौंपी है.



2.भव्य समारोह की हर स्तर पर हो गई है तैयारी पूरी

भव्य समारोह की हर स्तर पर हो गई है तैयारी पूरी
2/5

योगी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, उद्योगपति, साधु संत व समाजसेवी भी शिरकत कर सकते हैं. तने भव्य शपथ ग्रहण समारोह को लेकर विभागों ने भी तैयारियां  पूरी कर ली हैं. जिला प्रशासन, एलडीए, नगर निगम, ट्रैफिक पुलिस समेत सभी विभागों को शपथ ग्रहण समारोह में अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है और सभी के नोडल अफसर बनाए गए हैं, ताकि कार्यक्रम में शिरकत करने आ रहे राजनेताओं को किसी तरह की परेशानी न हो.



3.सुबह योगी देंगे संभावित मंत्रियों को चाय पार्टी

सुबह योगी देंगे संभावित मंत्रियों को चाय पार्टी
3/5

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संभावित मंत्रियों को योगी ने शुक्रवार की सुबह चाय पर बुलाया है. मंत्री बनने की रेस में कई नाम आगे आए हैं. इसमें कांग्रेस से भाजपा में आई रायबरेली की विधायक अदिति सिंह का नाम सामने आ रहा है. इसके अलावा आईपीएस से कन्नौज विधायक बने असीम अरुण भी रेस में बताए जा रहे हैं.  सरोजनीनगर से विधायक राजेश्वर सिंह के नाम की भी चर्चा है. इनके अलावा मंत्री बनने की रेस में नोएडा विधायक पंकज सिंह, बलिया विधायक दयाशंकर सिंह का नाम है.



4.गमलों और लाइट से सजावट, पोस्टर से पटा मैदान

गमलों और लाइट से सजावट, पोस्टर से पटा मैदान
4/5

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लेकर प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम तक का इलाका 25 मार्च को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए गमलों से सजाया गया है. इस पूरे रास्ते में 5,000 गमले लगाए जाने का अनुमान है. साथ ही, लाइटों और झालरों से भी सजावट की गई है. इस रास्ते के सड़कों की मरम्मत की गई है.
 



5.शपथ ग्रहण में बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन, NDA की एकता

शपथ ग्रहण में बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन, NDA की एकता
5/5

माना जा रहा है कि देश के सबसे बड़े सूबे में दोबारा जीतकर आने के बाद यह शपथ ग्रहण बेहद भव्य किया जाएगा. शपथ ग्रहण के जरिए एनडीए की एकता और बीजेपी के शक्ति प्रदर्शन की झलक मिलेगी. पीएम मोदी. गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत यूपी का सांसदों का जुटना तय माना जा रहा है. इसके अलावा, एनडीए के बड़े नेता भी शामिल हो सकते हैं. बिहार के सीएम नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण में आने की खबरें हैं. सूत्रों का कहना है कि कश्मीर फाइल्स की टीम को भी न्योता भेजा गया है.



LIVE COVERAGE