trendingPhotosDetailhindi4023103

नहीं थम रही देश में Covid की रफ्तार, 24 घंटे में आए 3324 नए केस, दिल्ली में सबसे ज्यादा संक्रमित

Coronavirus: लगातार बढ़ रहे कोविड संक्रमण के मामले राज्य और केंद्र की चिंता बढ़ा रहे हैं.

  •  
  • |
  •  
  • May 01, 2022, 09:45 AM IST

देश में कोविड (Covid-19) संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कई राज्यों में लगातार संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है. देश में पिछले 24 घंटे में 3324 नए मामले सामने आए हैं. सबसे ज्यादा मामले राजधानी दिल्ली से आ रहे हैं. 
 

1.क्या कह रहे हैं कोविड के आंकड़े?

क्या कह रहे हैं कोविड के आंकड़े?
1/5

लगातार दूसरे दिन दिल्ली में कोरोना के नए मामले डेढ़ हजार के पार आए हैं. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 1520 नए कोरोना केस सामने आए हैं. वहीं देश में एक्टिव केस 19 हजार के पार हो गए हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स लगातार लोगों से सावधानी की अपील कर रहे हैं.



2.क्या कह रहे हैं हेल्थ एक्सपर्ट्स?

क्या कह रहे हैं हेल्थ एक्सपर्ट्स?
2/5

स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि लोगों को कोविड की चौथी लहर से बचने के लिए एक बार फिर कोविड नियमों का पालन जोर-शोर से करना होगा. लोग सावधानी बरतें. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करें.



3.क्या कर रही हैं सरकारें?

क्या कर रही हैं सरकारें?
3/5

कोरोना वायरस की चौथी लहर की आहट से आम लोगों के साथ-साथ राज्य और केंद्र सरकार भी  पूरी दुनिया में COVID 19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कर्नाटक में कोविड 19 की स्थिति अच्छी तरह से नियंत्रण करने के लिए अब राज्य सरकार ने विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है. दिल्ली, यूपी और हरियाणा की कुछ जगहों पर एक बार फिर मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है.



4.मास्क बचाएगा संक्रमण से?

मास्क बचाएगा संक्रमण से?
4/5

ज्यादातर हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि लोग सार्वजनिक स्थलों पर मास्क जरूर लगाएं. मास्क के प्रति बरती गई लापरवाही स्वास्थ्य पर भारी पड़ सकती है. एक बार फिर लोग बड़ी संख्या में कोविड संक्रमण का शिकार हो रहे हैं.



5.क्या चौथी लहर देश में दे चुकी है दस्तक

क्या चौथी लहर देश में दे चुकी है दस्तक
5/5

सरकार ने चौथी लहर को लेकर अभी तक कोई दावा नहीं किया है. लगातार बढ़ रहे कोविड संक्रमण के मामले इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि कोविड की चौथी लहर देश में दस्तक दे चुकी है. कुछ हेल्थ एक्सपर्ट्स ने भी चौथी लहर की आंशका जाहिर की है.



LIVE COVERAGE