trendingPhotosDetailhindi4052489

Delhi Rains: बारिश हुई जोरदार, थम गई NCR की रफ्तार, देखें PHOTOS

दिल्ली-एनसीआर में दो दिन की बारिश के बाद येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि दो-तीन दिन बारिश होती रहेगी.

पिछले दो दिनों से दिल्ली-एनसीआर में जारी बारिश की वजह से दिल्ली, गुरुग्राम और एनसीआर के लोग बुरी तरह परेशान हो गए हैं. सड़कों पर पानी भर गया है और आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सामने आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि सड़कों पर जलभराव की वजह से लोगों की गाड़ियां भी तालाब में डूबी हुई लग रही हैं. बारिश की वजह से शुक्रवार को गौतम बुद्ध नगर जिले के सभी स्कूलों को बंद रखा गया. वहीं गुरुग्राम प्रशासन ने भी कंपनियों से कहा कि वे अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम दे दें जिससे सड़क पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से बचा सके.

1.दिल्ली में जारी हुआ येलो अलर्ट

दिल्ली में जारी हुआ येलो अलर्ट
1/5

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 'येलो अलर्ट' जारी करते हुए शहर में कुछ जगह मध्यम दर्जे की बारिश होने के आसार जताए हैं. आईएमडी के क्षेत्रीय मौसम केंद्र ने सुबह करीब आठ बजे ट्वीट किया, 'दक्षिण दिल्ली, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली, एनसीआर (हिंडन वायुसैनिक अड्डा, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़) यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कोटपुतली, अलवर (राजस्थान) में अगले दो घंटे में कई स्थानों पर हल्की बारिश या बूंदा-बांदी होगी.' 



2.जाम हो गई राजधानी दिल्ली

जाम हो गई राजधानी दिल्ली
2/5

दिल्ली में लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में जलजमाव हो गया. ट्रैफिक जाम को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अलर्ट जारी करके यात्रियों से बारिश को ध्यान में रखकर अपनी यात्रा की योजना बनाने का आह्वान किया. दिल्ली पुलिस ने अपने ट्वीट में कहा कि शांतिवन के हनुमान सेतु से हनुमान मंदिर कैरिजवे तक, लिबासपुर अंडरपास, महारानी बाग तैमूर नगर मोड़, सीडीआर चौक, महरौली से गुरुग्राम तक, अंधेरिया मोड़ से वसंत कुंज की तरफ, निजामुद्दीन पुल के नीचे, सिंघु बोर्डर पर पेट्रोल पंप के पास, एम बी रोड से सैनिक फार्म कैरिजवे तक जलजमाव देखा गया है. यात्री इन रास्तों का इस्तेमाल करने से बचें.



3.दो दिन से हो रही है लगातार बारिश

दो दिन से हो रही है लगातार बारिश
3/5

दिल्ली एनसीआर में पिछले दो दिनों से रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी और बारिश होने का अनुमान लगाया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस हेल्पलाइन ने कहा कि गुरुवार को उसे दिल्ली के विभिन्न हिस्सों से यातायात जाम संबंधित 23 फोनकॉल, जलजमाव के सात और पेड़ उखड़ जाने के दो फोनकॉल मिले.



4.बारिश होते ही खुल गई प्रशासन की पोल

बारिश होते ही खुल गई प्रशासन की पोल
4/5

दो दिनों की बारिश में ही नोएडा के कई इलाकों में जलभराव की समस्या हो गई है. सामने आई तस्वीरों के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में बने कलेक्ट्रेट और डीएम ऑफिस परिसर में पूरी तरीके से पानी भर गया और वहां पर आना जाना मुश्किल हो गया. सूरजपुर कलेक्ट्रेट में हर साल यही हाल होता है लेकिन बावजूद उसके इसका कोई भी परमानेंट सॉल्यूशन ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी द्वारा नहीं निकाला जाता.



5.बंद किए गए नोएडा के स्कूल

बंद किए गए नोएडा के स्कूल
5/5

दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने गुरुवार को ही आदेश जारी कर दिए थे कि स्कलों को बंद रखा जाए. आदेश के मुताबिक, शुक्रवार को कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल (सभी बोर्ड के) बंद रखे गए. यह कदम इसलिए उठाया गया जिससे बच्चे जलभराव में न फंसें और बारिश के कारण सड़कों पर जाम भी न लगे.



LIVE COVERAGE