trendingPhotosDetailhindi4044827

Har-Ghar Tiranga अभियान शुरू, अमित शाह ने अपने घर पर और योगी ने स्कूल में फहराया तिरंगा, देखें PHOTOS

Har Ghar Tiranga campaign: अमृत महोत्सव के तहत 'हर घर तिरंगा' अभियान की शुरुआत हो गई है. यह कैंपेन 13 अगस्त यानी आज से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलाया जाएगा.

आजादी के 75वें वर्ष के पूरे होने के पर अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए मोदी सरकार 'हर घर तिरंगा' अभियान चला रही है. यह कैंपेन 13 अगस्त यानी आज से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलाया जाएगा. PM नरेंद्र मोदी ने अपील की है कि सभी देशवासी अपने घरों में आजादी के इस अमृत महोत्सव पर अपने-अपने घरों पर तिरंगा फहराएं.

1.Amit Shah ने अपने आवास पर फहराया तिरंगा

Amit Shah ने अपने आवास पर फहराया तिरंगा
1/5

देश में आज से 'हर घर तिरंगा'(Har Ghar Tiranga) अभियान की शुरुआत हो गई है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपनी पत्नी सोनल शाह के साथ मिलकर शनिवार सुबह अपने आवास पर तिरंगा फहराया. अमित शाह ने शनिवार को ही इस बारे में सूचना दे दी थी कि वह शनिवार को अपने घर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे.



2.CM योगी ने लखनऊ में फहराया तिरंगा

CM योगी ने लखनऊ में फहराया तिरंगा
2/5

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लखनऊ में तिरंगा फहराया. योगी ने ट्वीट किया, 'मेरे प्रदेश वायिसो. देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेतृत्व में पूरा देश 'आजादी का अमृत महोत्सव' मना रहा है. हमारी आन-बान-शान का प्रतीक भारत का राष्ट्रध्वज देश के शौर्य, शांति और बलिदान का प्रतीक भी है.'



3.RSS प्रमुख ने लगाई तिरंगे की डीपी

RSS प्रमुख ने लगाई तिरंगे की डीपी
3/5

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भी शनिवार को संघ कार्यालय पर तिरंगा फहराया. उन्होंने इसका एक वीडियो भी जारी किया. RSS कार्यालय पर तिरंगा फहराने से पहले भागवत ने अपने प्रोफाइल फोटो भी चेंज की और इसमें तिरंगे की डीपी लगाई.



4.विदेश मंत्री ने प्रभात फेरी में लिया भाग

विदेश मंत्री ने प्रभात फेरी में लिया भाग
4/5

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कर्नाटक के रामानगर के हरोहल्ली में हर घर तिरंगा कैंपेन के तहत भाग के रूम में आयोजित की गई प्रभात फेरी में हिस्सी लिया.



5.ITBP के जवानों ने 18,400 फीट पर फहराया राष्ट्रीय ध्वज

ITBP के जवानों ने 18,400 फीट पर फहराया राष्ट्रीय ध्वज
5/5

उत्तरखंड में बदरीनाथ धाम में इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस (ITBP) ने जवान और श्रद्धालुओं ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा फहराया. ITBP के जवानों ने 18,400 फीट की ऊंचाई पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया है. आईटीबीपी की ओर से इसका वीडियो जारी किया गया है.



LIVE COVERAGE