trendingPhotosDetailhindi4005016

PHOTOS: भारी बर्फबारी के बाद Kashmir घाटी में प्रशासन ने किया अलर्ट, कई फ्लाइट्स भी कैंसिल

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी की वजह से हर तरफ खूबसूरत नजारे देखने को मिल रहे हैं, वहीं प्रशासन ने अलर्ट भी किया है. कई फ्लाइट्स भी कैंसल कर दी गई हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 08, 2022, 11:09 AM IST

जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) में जमकर बर्फबारी हो रही है. शनिवार को भी घाटी बर्फ की चादर में लिपटी नजर आई. श्रीनगर (Srinagar) में भी भारी बर्फबारी हुई है. कश्मीर घाटी की बर्फबारी हमेशा पर्यटकों को लुभाती रही है. बर्फबारी की वजह से बड़ी संख्या में पर्यटक एक बार फिर घाटी की ओर रुख कर रहे हैं. हालांकि प्रशासन अपनी तरफ से लोगों को अलर्ट भी कर रहा है. 

1.बर्फबारी के आसार

बर्फबारी के आसार
1/5

हिमालयी क्षेत्रों में भी पश्चिमी विक्षोभ के चलते 2 फरवरी से 4 फरवरी के मध्य बारिश की संभावना है. 3 फरवरी को जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के भी पूरे आसार हैं.



2.वैष्णो देवी पर्वत पर भी बर्फबारी

वैष्णो देवी पर्वत पर भी बर्फबारी
2/5

जम्मू में भी जमकर बर्फबारी हो रही है. त्रिकुटा की पहाड़ियों में बसे माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) धाम में मौसम की पहली बर्फबारी से यहां आ रहे श्रद्धालुओं के चेहरे खिल उठे हैं. भैरो घाटी मंदिर से लेकर माता के भवन तक जमकर बर्फबारी हो रही है.



3.कश्मीर के ज्यादातर हिस्सों में हो रही है बर्फबारी

कश्मीर के ज्यादातर हिस्सों में हो रही है बर्फबारी
3/5

कश्मीर के ज्यादातर इलाकों में शुक्रवार से ही बर्फबारी हो रही है. अधिकारियों का कहना है कि बर्फबारी के मद्देनजर प्रशासन ने भूस्खलन की आशंका वाले क्षेत्रों में चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने भी कहा है कि दक्षिण और मध्य कश्मीर के ज्यादातर हिस्सों में हल्की बर्फबारी जारी रहेगी. 



4.'अभी और होगी बर्फ की बरसात'

'अभी और होगी बर्फ की बरसात'
4/5

मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को भी भारी मात्रा में बर्फबारी की संभावना है. घाटी का मौसम रविवार से सुधर सकता है. शुक्रवार को दोपहर बाद शुरू हुई बर्फबारी की वजह से श्रीनगर में कई उड़ानों को रद्द करना पड़ा था. 37 उड़ानों में से बर्फबारी की शुरुआत से पहले तक केवल 23 का ही संचालन हुआ था.



5.क्या है प्रशासन की लोगों को सलाह?

क्या है प्रशासन की लोगों को सलाह?
5/5

कश्मीर के बर्फबारी वाले पहाड़ी क्षेत्रों में प्रशासन ने भूस्खलन की चेतावनी जारी की है. प्रशासन ने घाटी के पर्वतीय जिलों और चिनाब क्षेत्र में रह रहे लोगों को अनावश्यक जोखिम नहीं उठाने की सलाह दी गई है. (फोटो सोर्स- अशरफ वानी, फिरोज अहमद)



LIVE COVERAGE