trendingPhotosDetailhindi4001651

Miss Universe 2021: जानें कौन हैं हरनाज़ संधू, जिनके सिर सजा है जीत का ताज

भारत की हरनाज़ संधू के सिर मिस यूनिवर्स 2021 का ताज सज चुका है. इसी के साथ मिस यूनिवर्स 2021 प्रतियोगिता में भारत ने जीत की हैट्रिक लगा ली है.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 13, 2021, 09:06 AM IST

भारत की जीत की हैट्रिक के साथ मिस यूनिवर्स पेजेंट एक बार फिर चर्चा में है. मिस यूनिवर्स कंपिटिशन का ये 70वां संस्करण था. इसका आयोजन 12 दिसंबर 2021 को इजरायल के इलियट में किया गया था. 13 दिसंबर को इस कंपिटिशन का ग्रैंड फिनाले आयोजित किया गया था. यहां हरनाज़  संधू ने ये कंपिटिशन जीतकर भारत का नाम रौशन किया. 

1.चंडीगढ़ से हैं हरनाज

चंडीगढ़ से हैं हरनाज
1/7

मिस यूनिवर्स 2021 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने वालीं हरनाज चंड़ीगढ़ से हैं. उन्होंने साल 2017 में मिस चंड़ीगढ़ का खिताब जीता था. इसके बाद उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब अपने नाम किया.



2.पंजाबी फिल्मों में कर चुकी हैं काम

पंजाबी फिल्मों में कर चुकी हैं काम
2/7

यही नहीं हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में भी हिस्सा लिया था और वह टॉप 12 तक पहुंची थीं. मॉडलिंग करने के साथ ही हरनाज एक्टिंग का हुनर भी दिखा चुकी हैं. वह दो पंजाबी फिल्म 'यारा दियां पू बारां' और 'बाई जी कुट्टांगे' में काम कर चुकी हैं.



3.उर्वशी रौतेला भी थीं जजेस के पैनल में

उर्वशी रौतेला भी थीं जजेस के पैनल में
3/7

70वीं मिस यूनिवर्स 2021 प्रतियोगिता में भारत से उर्वशी रौतेला भी जजेस के पैनल में शामिल हैं. उन्होंने इवेंट से अपना लुक इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. उर्वशी का जजेस के पैनल में होना बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है. 
 



4.तीसरी बार भारत के नाम रहा खिताब

तीसरी बार भारत के नाम रहा खिताब
4/7

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत ने दो बार अपनी जगह बनाई है. साल 1994 में सुष्मिता सेन ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था और ताज हासिल किया था. वहीं, साल 2000 में लारा दत्ता ने इस प्रतियोगिता का ताज अपने नाम करके भारत को जीत दिलाई थी. 



5.एक्टिंग और कुकिंग का है शौक

एक्टिंग और कुकिंग का है शौक
5/7

उनके पिता का नाम गुरुचरण सिंह संधू और उनके माता का नाम अमृत कौर संधू है. साल 2017 में उन्होंने मॉडलिंग की शुरुआत की.उन्हें एक्टिंग, सिंगिंग, डांसिंग, योगा, स्विमिंग, हॉर्स राइडिंग और कुकिंग का शौक है. 



6.सिर्फ एक महीने में की तैयारी

सिर्फ एक महीने में की तैयारी
6/7

एक इंटरव्यू में हरनाज ने बताया था कि लीवा मिस डीवा यूनिवर्स 2021 जीतने के बाद मिस यूनिवर्स 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करने की तैयारी करने के लिए उनके पास सिर्फ एक महीने का समय था. इसके बावजूद हरनाज ने कड़ी मेहनत की और अब वह भारत का नाज बढ़ा चुकी हैं. हर तरफ उनकी चर्चा है और भारत के सिर जीत का खिताब सज चुका है. 



7.मोहाली में रहता है परिवार

मोहाली में रहता है परिवार
7/7

हरनाज की शुरुआती पढ़ाई चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से हुई है. उन्होंने पंजाब के गुरदासपुर के सेक्टर-42 स्थित पोस्ट ग्रेजुएट गर्वनमेंट गर्ल्स कॉलेज (जीसीजी) से आगे की पढ़ाई की है. उनका परिवार मोहाली में रहता है. 



LIVE COVERAGE