trendingPhotosDetailhindi4023084

संजय राउत को Asaduddin Owaisi की दो टूक- ठाकरे परिवार के झगड़े में न घसीटें मेरा नाम

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर पर सियासी तकरार जारी है. अब असदुद्दीन ओवैसी ने भी विवाद पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

  •  
  • |
  •  
  • May 01, 2022, 07:49 AM IST

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) पर सियासी पलटवार किया है. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ठाकरे (Thackeray) परिवार के आपसी झगड़े में मेरा नाम नहीं लाना चाहिए.

1.'हिंदू ओवैसी' पर भड़क गए असदुद्दीन ओवैसी

'हिंदू ओवैसी' पर भड़क गए असदुद्दीन ओवैसी
1/5

असदुद्दीन ओवैसी ने संजय राउत से कहा, 'संजय राउत मुझे अपने झगड़े में ना घसीटें. राज ठाकरे पर निशाना साधने के लिए उन्हें मेरा नाम 'हिंदू ओवैसी' नहीं लेना चाहिए. यह ठाकरे परिवार की अंदरूनी कलह है. उन्हें इसे सुलझाने के लिए कोशिश करनी चाहिए.'
 



2.क्या था संजय राउत का बयान?

क्या था संजय राउत का बयान?
2/5

शिवसेना सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे को 'हिंदू ओवैसी' कहा था. संजय राउत ने दावा किया था कि भारतीय जनता पार्टी मुस्लिम वोटों के विभाजन के लिए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का इस्तेमाल करती है और अब 'शिवसेना के हिंदुत्व' पर हमला करने के लिए कुछ 'हिंदू ओवैसी' बनाए गए हैं.



3.'नफरत फैला रही है बीजेपी'

'नफरत फैला रही है बीजेपी'
3/5

असदुद्दीन ओवैसी ने इससे पहले भारतीय जनता पार्टी पर देश के मुसलमानों के खिलाफ नफरत पैदा करने का आरोप लगाया था. ओवैसी ने कहा कि बीजेपी और केंद्र सरकार ने मुस्लिमों के खिलाफ युद्ध घोषित कर दिया है. ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नफरत की घटनाओं को रोकने की मांग करते हुए कहा कि इससे देश कमजोर हो रहा है.
 



4.देश में खड़ा हो रहा है नफरत का माहौल

देश में खड़ा हो रहा है नफरत का माहौल
4/5

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि हमारे देश में बीजेपी ने मुसलमानों के खिलाफ नफरत का माहौल खड़ा किया गया है. मुसलमान धैर्य और साहस नहीं खोते हैं. संविधान के भीतर रहकर इस उत्पीड़न से लड़ें.’



5....तो मुसलमान उठा लेंगे हथियार

...तो मुसलमान उठा लेंगे हथियार
5/5

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा बीजेपी मुसलमानों पर इतना दबाव डालना चाहती है और उन्हें चोट पहुंचाना चाहती है ताकि वे अंत में हथियार उठा लें.’ ओवैसी ने आरोप लगाया कि हम प्रधानमंत्री से इस नफरत को रोकने के लिए कहना चाहते हैं. यह देश को कमजोर कर रहा है. आपकी पार्टी और आपकी सरकार ने भारतीय मुसलमानों के खिलाफ युद्ध की घोषणा की है.



LIVE COVERAGE