trendingPhotosDetailhindi4032565

Monsoon Update: मुंबई में मौमस की पहली बारिश, तस्वीरों में देखें कैसे खिल गया शहर  

Monsoon 2022: ,गुजरात, मराठवाड़ा के साथ तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के बाकी हिस्सों में माहौल अनुकूल है. पहली बारिश के बाद मुंबई बदल सी गई है.

मानसून मुंबई पहुंच चुका है और शहर के लोगों ने पहली बारिश का जमकर लुत्फ उठाया है. गर्मी और उमस से परेशान लोगों के लिए वीकेंड के पहले दिन बारिश किसी तोहफे की तरह आई और लोगों ने जमकर मौसम का लुत्फ उठाया है. मानसून का असर मध्य महाराष्ट्र (monsoon in Maharashtra) में देखने को मिल रहा है. यहां के कुछ हिस्सों में मॉनसून की दस्तक हो गई है. तस्वीरों में देखें मुंबई की पहली बारिश का नजारा.

1.बिहार-झारखंड तक जल्द पहुंचेगा मानसून

बिहार-झारखंड तक जल्द पहुंचेगा मानसून
1/6

अगले दो-तीन दिनों में ओडिशा,झारखंड और बिहार तक मानसून (monsoon update) के पहुंचने की उम्मीद है. मुंबई में पहली बारिश के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर भी काफी तस्वीरें शेयर की हैं. बता दें कि हर साल लोगों को मुंबई की बारिश का काफी इंतजार रहता है. 



2.कोंकण के ज्यादातर हिस्सों तक पहुंचा मानसून

कोंकण के ज्यादातर हिस्सों तक पहुंचा मानसून
2/6

खबर के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मानसून  11 जून, 2022 को मध्य अरब सागर के बाकी हिस्सों,कोंकण के ज्यादातर हिस्सों (मुंबई सहित), मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों,कर्नाटक के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ गया है. मुंबई में अगले हफ्ते काफी तेज बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है. पहली बारिश के बाद शहर में कई जगह बिजली चमकने की भी घटनाएं नजर आई हैं.



3.48 घंटों में बंगाल की खाड़ी तक पहुंचेगा मानसून

48 घंटों में बंगाल की खाड़ी तक पहुंचेगा मानसून
3/6

मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि उत्तर अरब सागर के कुछ हिस्सों, कोंकण के शेष हिस्सों, गुजरात राज्य के कुछ हिस्सों,मध्य महाराष्ट्र के अधिकांश हिस्सों,पूरे कर्नाटक और तमिलनाडु,तेलंगाना के कुछ हिस्सों,आंध्र प्रदेश,पश्चिम मध्य और उत्तर-पश्चिम में मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. अगले 48 घंटों के दौरान बंगाल की खाड़ी में इसके पहुंचने की संभावना है.
 



4. महाराष्ट्र में क्या है बारिश की स्थिति?

 महाराष्ट्र में क्या है बारिश की स्थिति?
4/6


महाराष्ट्र में हमेशा ही मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है. इस बार भी जुलाई महीने से ही प्रदेश के कई जिलों में परेशानी खड़ी होने लगी है. आने वाले दिनों में भी महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.



5.पूर्वी राज्यों में अगले 3 दिनों में पहुंचेगा मानसून

पूर्वी राज्यों में अगले 3 दिनों में पहुंचेगा मानसून
5/6

सिक्किम, ओडिशा के कुछ हिस्से, गंगीय पश्चिम बंगाल,झारखंड और बिहार में दो तीन दिनों में मॉनसून (monsoon 2022) का असर देखने को मिलेगा. दिल्ली और एनसीआर के लिए फिलहाल मानसून का अपडेट मौसम विभाग ने जारी नहीं किया है. 



6.सोशल मीडिया पर छाई पहली बारिश की तस्वीरें

सोशल मीडिया पर छाई पहली बारिश की तस्वीरें
6/6

वीकेंड के दिन पहली बारिश का मजा लोगों ने लिया और बहुत से लोगों ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें भी शेयर की हैं. पहली बारिश के साथ ही मौसम भी सुहाना हो गया है और वीकेंड पर लोग जमकर मौज-मस्ती करने के मूड में हैं.

सभी तस्वीरें सोशल मीडिया से ली गई हैं साभार. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.



LIVE COVERAGE