trendingPhotosDetailhindi4017508

Padma Awards 2022: सोनू निगम, नीरज चोपड़ा, देखें किस-किसके सीने पर सजा गर्व का तमगा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज राष्ट्रपति भवन में विजेताओं को पद्म सम्मान से नवाजा है. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी समेत कई हस्तियां मौजूद रहीं.

  •  
  • |
  •  
  • Mar 28, 2022, 06:13 PM IST

राष्ट्रपति भवन में आज पद्म पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया गया है. अलग-अलग क्षेत्र की दिग्गज हस्तियों को यह खास सम्मान दिया गया. इस मौके पर पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत तमाम दिग्गज भी मौजूद रहे. देखें किस-किसको मिला ये सम्मान.

1.बेटे ने लिया दिवंगत कल्याण सिंह का सम्मान

बेटे ने लिया दिवंगत कल्याण सिंह का सम्मान
1/6

कल्याण सिंह को मरणोपरांत पद्म विभूषण से नवाजा गया है. उनकी ओर से बेटे राजवीर सिंह ने सम्मान लिया. सिंह बीजेपी के दिग्गज नेता थे और यूपी के मुख्यमंत्री भी रहे थे.



2.प्रभा आत्रे को मिला पद्मश्री

प्रभा आत्रे को मिला पद्मश्री
2/6

किराना घराने की मशहूर गायिका प्रभा आत्रे को पद्मश्री सम्मान से नवाजा गया है. शास्त्रीय संगीत की इस परंपरा को बढ़ाने में आत्रे का अद्वितीय योगदान है.



3.सोनू निगम को पद्मश्री

सोनू निगम को पद्मश्री
3/6

सिंगर सोनू निगम को पद्मश्री से नवाजा गया है. 90 और 2000 के दशक में हिंदी फिल्मों में सोनू निगम ने बैक टू बैक कई हिट दिए थे. उन्होंने सिंगिंग रिएल्टी शो भी जज किए हैं.



4.गोल्डन बॉय को पद्मश्री

गोल्डन बॉय को पद्मश्री
4/6

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास बनाने वाले नीरज चोपड़ा को भी पद्मश्री से नवाजा गया है. सम्मान लेते हुए उनके चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी.



5.सिंगर सुलोचना चह्वान के लिए खुद झुके राष्ट्रपति

सिंगर सुलोचना चह्वान के लिए खुद झुके राष्ट्रपति
5/6

बुजुर्ग गायिका सुलोचना चह्वान सम्मान लेने के लिए व्हीलचेयर पर आई थीं. प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद ने खुद उन्हें झुककर अवॉर्ड दिया था. इस दौरान लगातार तालियां बजती रहीं.



6.आयरलैंड के प्रोफेसर को पद्मश्री

आयरलैंड के प्रोफेसर को पद्मश्री
6/6

आयरलैंड के प्रोफेसर रटगर कोर्टेनहॉर्स्ट को संस्कृत के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए पद्मश्री दिया गया है. उन्होंने विदेशों में संस्कृत के प्रचार-प्रसार के लिए उल्लेखनीय काम किया है.



LIVE COVERAGE