trendingPhotosDetailhindi4005293

PM Modi ने काशी विश्वनाथ धाम भिजवाए जूट के जूते, अब नंगे पांव नहीं करनी होगी कर्मचारियों को ड्यूटी

कड़कड़ाती ठंड में नंगे पैर काम करना किसी के लिए भी मुश्किल हो सकता है. पीएम मोदी को जब इस बारे में पता चला तो उन्होंने दिल जीतने वाला कदम उठाया.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 10, 2022, 12:45 PM IST

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ धाम के निर्माण से जुड़ी हर गतिविधि की समय-समय पर जानकारी लेते रहते हैं. इस दौरान उन्हें पता चला कि वहां काम करने वाले कई लोग नंगे पैर काम कर रहे हैं,  इसे लेकर उन्होंने एक दिल खुश कर देने वाला कदम उठाया. 

1.मंदिर में है लेदर के जूते पहनने की मनाही

मंदिर में है लेदर के जूते पहनने की मनाही
1/5

मंदिर के अंदर लेदर या रबर के जूते-चप्पल पहनने की मनाही है. ये मनाही मंदिर के पुजारी से लेकर सेवा करने वाले लोग, सिक्योरिटी गार्ड, सफाईकर्मी और अन्य कर्मचारियों के लिए भी है. 



2.पीएम ने भिजवाए 100 जोड़ी जूते

पीएम ने भिजवाए 100 जोड़ी जूते
2/5

ये जानकारी मिलते ही पीएम मोदी ने 100 जोड़ी जूट के जूते काशी विश्वनाथ धाम में करने वाले कर्मचारियों के लिए भिजवाए, ताकि ठंड के इस मौसम में उन्हें नंगे पैर काम ना करना पड़े. कहने की जरूरत नहीं है कि इस बात से काशी विश्वनाथ धाम के लोग काफी खुश हैं.



3.रविवार को किया गया वितरण

रविवार को किया गया वितरण
3/5

पीएम मोदी द्वारा भिजवाए गए इन जूट के जूतों का रविवार को अधिकारियों ने मंदिर परिसर में पहुंचकर वितरण किया. इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार वाराणसी और यहां के लोगों की सुख सुविधाओं को लेकर बातचीत करते रहे हैं. 
 



4.पहले भी किया था मजदूरों के साथ भोजन

पहले भी किया था मजदूरों के साथ भोजन
4/5

काशी विश्वनाथ धाम का लोकापर्ण करने के दौरान भी उन्होंने यहां काम करने वाले मजदूरों पर फूलों की बारिश की थी. यही नहीं, मजदूरों के साथ ही दोपहर का भोजन भी किया था. इससे मजदूर ही नहीं उनके परिवार वाले भी काफी खुश थे. एक बार फिर जूते भिजवाकर पीएम मोदी ने लोगों का दिल जीत लिया है. 



5.पीएम को दिया धन्यवाद

पीएम को दिया धन्यवाद
5/5

पीएम मोदी से मिले इस खास उपहार को लेकर सभी लोगों ने उनका खास आभार भी व्यक्त किया है.
 



LIVE COVERAGE