trendingPhotosDetailhindi4056324

ऐसा दिखेगा अयोध्या का राम मंदिर, चंपत राय ने शेयर कीं खूबसूरत PHOTOS

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने Twitter पर राम मंदिर की बेहद खूबसूरत तस्वीरें शेयर की हैं. आप भी देखें बनने के बाद मंदिर कैसा दिखेगा

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर  (Ayodhya Ram Mandir) को लेकर भक्तों के मन में काफी उत्सुकता है. इस उत्सुकता को समझते हुए अक्सर ही रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय सोशल मीडिया पर इसके निर्माण कार्यों से जुड़ी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. एक बार फिर उन्होंने शनिवार को ऐसी ही खूबसूरत तस्वीरें शेयर कीं. इन तस्वीरों में दिखाया गया है कि काम पूरा होने के बाद राम मंदिर कैसा दिखेगा. आप भी देखिए तस्वीरें और जानिए इससे जुड़ी पूरी डिटेल

1.सुप्रीम कोर्ट के आदेश से हो रहा काम

सुप्रीम कोर्ट के आदेश से हो रहा काम
1/5


अयोध्या में बन रहा राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार ही आकार ले रहा है. कोर्ट के आदेश के बाद इसके लिए एक ट्रस्ट गठित की गई है. पहले इस ट्रस्ट के नियम और कायदों को तय किया गया फिर शुरू हुआ राम मंदिर निर्माण कार्य. 



2.8 एकड़ में बन रहा है राम मंदिर

8 एकड़ में बन रहा है राम मंदिर
2/5


हाल ही में रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने राम मंदिर के भविष्य की खूबसूरत तस्वीरों को साझा किया है. इन तस्वीरों में आठ एकड़ में निर्मित रामलला के मंदिर को दर्शाया गया है.



3.1800 करोड़ रुपये का खर्च

1800 करोड़ रुपये का खर्च
3/5


अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण में 1800 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है. बताया जा रहा है कि रामजन्मभूमि कॉरिडोर से ना सिर्फ अयोध्या की भव्यता बढ़ने की उम्मीद है बल्कि यहां रोजगार के अवसरों की संभावनाएं भी देखी जा रही हैं. 
 



4.2024 तक होगा तैयार

2024 तक होगा तैयार
4/5


इसके दिसंबर 2023 तक बनकर तैयार हो जाने का अनुमान है. मंदिर में जनवरी 2024 को मकर संक्राति के अवसर पर भगवान राम लला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जा सकती है.



5.मंदिर में होंगे तीन तल

मंदिर में होंगे तीन तल
5/5


अभी तक सामने आई जानकारी के अनुसार राम मंदिर में तीन तल होंगे. भूतल में रामलला विराजित होंगे. पहले तल पर राम दरबार बनेगा और दूसरे तल के लिए प्रवेश निषेध होगा.मंदिर में गर्भगृह के अलावा गुण मंडप, रंगमंडप नृत्यमंडप व सिंहद्वार भी होंगे.



LIVE COVERAGE