trendingPhotosDetailhindi4003439

देश भर में Omicron के कुल मामले हुए 578, जानें किस प्रदेश में सबसे ज्यादा और कहां सबसे कम

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच अब राजधानी दिल्ली सबसे ज्यादा मामलों वाली जगह बन गई है.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 27, 2021, 09:55 AM IST

कल तक जहां देश भर में ओमिक्रॉन के संक्रमण का आंकड़ा 422 था, वहीं अब ये तेजी से बढ़ते हुए 578 के पार पहुंच गया है. नए साल से बूस्टर डोज और बच्चों को वैक्सीनेशन की खबरें जहां राहत महसूस करा रही हैं, वहीं तेजी से बढ़ता ये Covid-19 वेरिएंट काफी चिंता का विषय बन गया है. 

1.वैक्सीनेशन अभियान भी तेज

वैक्सीनेशन अभियान भी तेज
1/5

इस सबके बीच वैक्सीनेशन अभियान भी तेजी से चल रहा है. राष्ट्रीय स्तर पर चल रहे वैक्सीनेशन अभियान के तहत अब तक 158.88 करोड़ वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं. भारत का वैक्सीनेशन अभियान दुनिया के सबसे तेज टीकाकरण अभियानों में से एक है. अब जल्द ही 12 से 14 साल के बच्चों को भी वैक्सीन दी जाने की शुरुआत होने वाली है. 



2.केरल में तेजी से फैल रहा है वेरिएंट

केरल में तेजी से फैल रहा है वेरिएंट
2/5

दिल्ली और महाराष्ट्र के बाद तीसरे नंबर पर है केरल. शनिवार तक यहां 38 मामले थे और एक ही दिन में तेजी से नए मामले दर्ज होने के साथ रविवार 26 दिसंबर तक ओमिक्रॉन के 57 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. 



3.राजस्थान में 43 मामले

राजस्थान में 43 मामले
3/5

केरल के बाद गुजरात औऱ राजस्थान में ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है. यहां ओमिक्रॉन के क्रमशः 49 औ 43 सक्रिय मामले हैं. राजस्थान में शुक्रवार को एक ही दिन में ओमिक्रॉन के 21 मामले दर्ज किए गए थे. 



4.सबसे कम मामले हिमाचल में

सबसे कम मामले हिमाचल में
4/5

फिलहाल देश भर में ओमिक्रॉन के सबसे कम यानी सिर्फ एक मामला दर्ज किया गया है हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड में. उत्तर प्रदेश में भी ओमिक्रॉन के दो मामले सामने आ चुके हैं. जम्मू और कश्मीर में तीन व चंडीगढ़ में भी तीन ओमिक्रॉन केस दर्ज किए गए हैं. 



5.सावधानी है जरूरी

सावधानी है जरूरी
5/5

ओमिक्रॉन से संक्रमित लोगों में ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय यात्रा करके भारत आने वाले लोग हैं. इनमें ज्यादातर बुखार, खांसी और सर्दी के हल्के लक्षण देखे जा रहे हैं. WHO के अनुसार  ओमिक्रॉन के लक्षण बेशक हल्के हों, लेकिन ये बहुत तेजी से फैलता है. ऐसे में सतर्कता और सावधानी बरतना बहुत जरूरी है. 



LIVE COVERAGE