trendingPhotosDetailhindi4003337

9 साल बाद Sachin Pilot को मिला प्रमोशन, Twitter पर शेयर की खुशखबरी

राजस्थान के पूर्व डेप्युटी सीएम सचिन पायलट को 9 साल बाद प्रमोशन मिला है. यह प्रमोशन राजनीति में नहीं है लेकिन गर्व करने लायक जरूर है. 

  •  
  • |
  •  
  • Dec 26, 2021, 12:28 PM IST

राजस्थान की राजनीति में, तो नहीं लेकिन सचिन पायलट को प्रमोशन जरूर मिला है. पायलट को सेना में 9 साल बाद प्रमोशन मिला है. इस उपलब्धि की खुशखबरी खुद उन्होंने Twitter पर शेयर की है. 

1.ड्रिल में लिया हिस्सा, कॉम्बैट यूनिफॉर्म पहनी

ड्रिल में लिया हिस्सा, कॉम्बैट यूनिफॉर्म पहनी
1/4

कांग्रेस विधायक ने  दिल्ली में 124 सिख रेजिमेंट की जनरल मीटिंग और ड्रिल में हिस्सा लिया. उन्होंने कॉम्बैट यूनिफॉर्म में अपनी तस्वीरें शेयर की हैं. कॉम्बैट यूनिफॉर्म आर्मी में युद्ध और फील्ड ऑपरेशन के समय पहनी जाती है.



2.'कैप्टन सचिन पायलट' ने शेयर की अपनी खुशी 

'कैप्टन सचिन पायलट' ने शेयर की अपनी खुशी 
2/4

सचिन पायलट को सिख रेजिमेंट में कुछ समय पहले ही प्रमोशन दिया गया है. कैप्टन रैंक पर यह प्रमोशन पायलट को नौ साल बाद मिला है. 2012 में केंद्रीय मंत्री रहते हुए उन्हें आर्मी में लेफ्टिनेंट की रैंक मिली थी. 



3.सिख रेजिमेंट के कैप्टन हैं कांग्रेस नेता 

सिख रेजिमेंट के कैप्टन हैं कांग्रेस नेता 
3/4

सचिन पायलट साल 2012 में 124 सिख रेजिमेंट में बतौर लेफ्टिनेंट शामिल हुए थे. टेरिटोरियल आर्मी में शामिल होने के बाद से सचिन पायलट नियमित तौर पर अपनी 124 सिख रेजिमेंट की बैठकों और ड्रिल में हिस्सा लेते रहे हैं. 



4.सचिन के पिता भी थे सैन्य अधिकारी

सचिन के पिता भी थे सैन्य अधिकारी
4/4

सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट भी भारतीय सेना में अधिकारी थे. राजेश पायलट एयरफोर्स में स्क्वैड्रन लीडर थे. राजनीति में उतरने से पहले बतौर पायलट उन्होंने देश के लिए अपनी सेवाएं दी थीं.



LIVE COVERAGE