trendingPhotosDetailhindi4004867

Weather Alert: अगले तीन दिनों तक इन राज्यों में होगी बारिश, पड़ सकते हैं ओले

भारत के उत्तर और मध्य भागों के सभी राज्यों में 7 जनवरी से 9 जनवरी तक खराब मौसम की आशंका है.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 07, 2022, 07:27 AM IST

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक देश के उत्तर और मध्य भागों के सभी राज्यों में 7 जनवरी से 9 जनवरी तक खराब मौसम रहने की आशंका है. इस सप्ताह के दूसरे पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) की वजह से 8 जनवरी को हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है. मध्य प्रदेश (Madhy Pradesh) और पूर्वी यूपी में ओलावृष्टि हो सकती है.

1.Rajasthan में कैसा रहेगा मौसम?

Rajasthan में कैसा रहेगा मौसम?
1/6

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक एक तीव्र पश्चिमी विक्षोभ की वजब से 6 जनवरी की रात से उत्तर पश्चिम भारत में प्रभाव देखने को मिल सकता है.  पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 7 जनवरी को दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों में चक्रवात जैसी स्थितियां सामने आ सकती हैं. 



2.राजस्थान के कई हिस्सों में पड़ सकते हैं ओले

राजस्थान के कई हिस्सों में पड़ सकते हैं ओले
2/6

राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान हुई बारिश के बाद राज्य के कई हिस्सों में सर्दी बढ़ गई है. राज्य के अधिकतर हिस्सों में रात का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया जा रहा है. अगले 24 घंटों में झुंझुनूं, सीकर, जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर जिलों में कहीं-कहीं गरज के साथ बिलजी कड़कने, ओला गिरने और बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है.



3.यहां भी बारिश की संभावना

यहां भी बारिश की संभावना
3/6

वहीं मौसम विभाग के अनुसार 3 से 4 फरवरी के बीच बिहार, झारखंड, सिक्किम और पश्चिमी बंगाल में भी बारिश की संभावना जताई गई है. 



4.Kashmir में अगले 3 दिनों तक खराब रहेगा मौसम

Kashmir में अगले 3 दिनों तक खराब रहेगा मौसम
4/6

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के ऊंचाई वाले इलाकों में गुरुवार को भी मध्यम से भारी बर्फबारी हुई. मौसम कार्यालय ने 9 जनवरी तक खराब मौसम की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि अगले तीन दिनों के दौरान मौसम खराब रहने की संभावना है जबकि 8 जनवरी को बारिश और बर्फबारी हो सकती है.



5.शीतलहर का नहीं दिखेगा असर!

शीतलहर का नहीं दिखेगा असर!
5/6

अगले 4-5 दिनों में, उत्तर भारत में कोई शीत लहर की स्थिति नहीं दिख रही है. मौसम विभाग इस संबंध में पहले ही भविष्यवाणी कर चुका है. बारिश की वजह से शीतलहर की स्थिति अभी ज्यादातर राज्यों में कम देखने को मिल रही है.



6.Delhi में कैसा रहेगा मौसम?

Delhi में कैसा रहेगा मौसम?
6/6

दिल्ली में शुक्रवार को हल्की बारिश या बूंदाबांदी के साथ आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 21 डिग्री सेल्सियस और 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.



LIVE COVERAGE