Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP Police: 5 साल के बच्चे को मिली पुलिस कॉन्स्टेबल की जॉब पर मिलेगी आधी ही सैलरी!

मध्यप्रदेश के कटनी में रहने वाले गजेन्द्र को पिता श्याम सिंह मरकाम की जगह दी गई है. श्याम सिंह मध्य प्रदेश पुलिस में हेड कॉन्सटेबल हुआ करते थे.

MP Police: 5 साल के बच्चे को मिली पुलिस कॉन्स्टेबल की जॉब पर मिलेगी आधी ही सैलरी!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश में पांच साल के एक बच्चे को पुलिस कॉन्स्टेबल बनाया गया है. बच्चे का नाम गजेन्द्र मरकाम है. संभवतया यह पहला मौका है जब प्रदेश के किसी बच्चे को पुलिस महकमे में जगह मिली है.

क्या है पूरा मामला?
दरअसल मध्यप्रदेश के कटनी में रहने वाले गजेन्द्र को पिता श्याम सिंह मरकाम की जगह दी गई है. श्याम सिंह मध्य प्रदेश पुलिस (MP Police) में हेड कॉन्स्टेबल हुआ करते थे. हालांकि साल 2017 में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई.

इसके बाद नियम के मुताबिक, खुद शासन की तरफ से उनकी पत्नी सविता मरकाम को अनुकंपा नियुक्ति दी जाती. इसके लिए शासन ने उन्हें आवेदन देने का मौका दिया लेकिन सविता ने खुद नौकरी न लेते हुए अपने बेटे को नौकरी देने का प्रस्ताव रखा. 

ये भी पढ़ें- ट्रैफिक समस्या के मामले में दुनिया में 11वें नंबर पर Delhi, टॉप 25 शहरों में भारत के 4 शहर शामिल

सविता ने अपने 5 साल के बेटे को अनुकंपा नियुक्ति देने के लिए सभी जरूरी कागजात के साथ शपथ पत्र सौंपा और फिर शासन की तरफ से एसएसपी सुनील जैन ने बच्चे को जॉइनिंग लेटर दिया गया. 

18 साल पूरे होने पर आरक्षक का पद संभालेगा गजेन्द्र
बात दें कि गजेन्द्र अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद 18 साल की उम्र में आरक्षक का पद संभालेगा. तब तक बाल आरक्षक को आधी पगार और पत्नी को पेंशन मिलती रहेगी.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement