Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jammu-Kashmir: LoC के पास जंगल में लगी भीषण आग, 6 बारूदी सुरंगों में विस्फोट

पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास जंगलों आग लगने से करीब 6 बारूदी सुरंगों में विस्फोट हुआ है.

Jammu-Kashmir: LoC के पास जंगल में लगी भीषण आग, 6 बारूदी सुरंगों में विस्फोट

एलओसी के पास जगंल में लगी है आग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (Line of Control) के पास जंगल मे भीषण आग लगी है. इस आग के कारण आधा दर्जन बारूदी सुरंगों में विस्फोट हुआ है. अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है. अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को नियंत्रण रेखा के पास लगी आग मेंढर सेक्टर में भारतीय सीमा की तरफ बढ़ रही है. जिसे रोकने के प्रयास किए जा रहे हैं.

अधिकारियों ने बताया कि घुसपैट की कोशिश को नाकाम करने के लिए बिछाई गई करीब छह बारूदी सुरंगों में आग के कारण विस्फोट हुआ है. वनपाल (Forester) कनार हसैन शाह ने बताया कि एलओसी के पास जंगलों में पिछले 3 दिनों से आग लगी है. हम सेना के साथ आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं. काफी हद तक आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन बुधवार सुबह दरमशाल ब्लॉक (Daramshal block) शुरू हुई तेज हवाओं के कारण आग तेजी से फेल गई. जिस वजह से बारूदी सुरंगों में धमाका हुआ.

ये भी पढ़ें- राजीव गांधी के हत्यारे की रिहाई पर भड़की कांग्रेस, कहा- यही है मोदी का राष्ट्रवाद

आग पर काबू पाया
कनार हुसैन ने कहा कि फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है, यह सीमावर्ती गांव के करीब पहुंच गई थी. अधिकारी ने बताया कि बुधवार को बताया कि राजौरी जिले में सीमा के पास सुरंगबंदी क्षेत्र में भी आग लग गई, जो अन्य वनक्षेत्रों में भी फैल गई. ये आग कालकोट के कालार, रनथाल और चिंगी वनक्षेत्रों में भी लगी. अधिकारी के अनुसार, आग सीमा पार से शुरू हुई और ऊपरी कांगड़ी और डोक बानयाद के LoC एरिया तक पहुंच गई.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement