Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को आज मिल सकती है बड़ी खुशखबरी! DA Hike पर हो सकता है बड़ा फैसला

केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ते (Dearness allowance) को लेकर बड़ी खबर मिल सकती है. आज होने वाली कैबिनेट बैठक में इस पर फैसला हो सकता है.

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को आज मिल सकती है बड़ी खुशखबरी! DA Hike पर हो सकता है बड़ा फैसला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः केंद्रीय कर्मचारियों (Central government employees) और पेंशनर्स (Pensioners) को आज बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. बुधवार यानी आज होने वाली कैबिनेट बैठक में सरकार डीए में बढ़ोतरी (Dearness allowance Hike) को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है. 18 महीने के बकाया डीए एरियर को लेकर भी फैसला आ सकता है. 

यह भी पढ़ेंः Hydrogen Car का इंतजार खत्म, नितिन गडकरी ने की संसद तक सवारी, जानें खासियत

3 फीसदी तक बढ़ सकता है डीए 
30 मार्च को होने वाली कैबिनेट बैठक (Cabinet meeting) में 3 फीसदी DA बढ़ोतरी पर मंजूरी मिल सकती है. अगर इसे मंजूरी मिलती है तो कर्मचारियों की मार्च की सैलरी के साथ नया डीए अकाउंट में क्रेडिट कर दिया जाएगा. महंगाई भत्ते (Central government employee DA) में हुए इजाफे के साथ जनवरी-फरवरी का एरियर भी दिया जाएगा. महंगाई भत्ते में कुल 3 फीसदी का इजाफा होना है. फिलहाल डीए 31 फीसदी मिल रहा है.

यह भी पढ़ेंः 1 अप्रैल से Aadhaar-PAN लिंक अनिवार्य, नहीं किया तो लगेगा 500 रुपये जुर्माना

कितना हो जाएगा डीए
सरकार के इस फैसले के बाद कर्मचारियों और पेंशनर्स को 34 फीसदी के हिसाब से महंगाई भत्ता (DA Hike) मिलेगा. बता दे कि महंगाई भत्ते के लिए 12 महीने के सूचकांक का औसत 351.33 हुआ है जिसका औसत 34.04 फीसदी (Dearness allowance) है. लेकिन, महंगाई भत्ता हमेशा पूर्णांक में ही दिया जाता है. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement