Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid: 95 फीसदी को Vaccine की पहली और 74 फीसदी को लगी दूसरी डोज

आंकड़ों के मुताबिक 7 मई 2021 का दिन कोरोना की दूसरी लहर के चरम के रूप में सामने आया.

Covid: 95 फीसदी को Vaccine की पहली और 74 फीसदी को लगी दूसरी डोज

vaccine

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कोरोना टीकाकरण (Covid Vaccination) को लेकर भारत ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि देश में अब तक 95 फीसदी लोगों को कोरोना (Corona) टीके की पहली खुराक और 74 फीसदी लोगों को कोरोना टीके की दूसरी खुराक लग चुकी है. इतना ही नहीं 97 लाख से अधिक लोगों को प्रिकॉशन डोज भी लग चुकी है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने जानकारी दी कि देश में अब तक 95 फीसदी लोगों को पहली खुराक और 74 फीसदी लोगों को दूसरी खुराक लग चुकी है. आंकड़ों के मुताबिक 7 मई 2021 का दिन कोरोना की दूसरी लहर के चरम के रूप में सामने आया. इस दिन  4,14,188 नए मामले और 3679 मौतें हुईं. इस दिन तक केवल 3 फीसदी लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया था जबकि 21 जनवरी 2022 को 3,47,254 नए मामले सामने आए और 435 मौतें हुईं. इसमें भी संपूर्ण टीकाकरण वाले लोग 75% थे. 

यह भी पढ़ेंः क्या फिर लौटेगा Black Fungus? इस जगह मिला पहला मरीज

पीएम मोदी ने दी बधाई
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि देश की 75 फीसदी वयस्क आबादी को वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि - 'सबका साथ, सबका प्रयास' के मंत्र के साथ, भारत ने अपनी 75% वयस्क आबादी को वैक्सीन की दोनों डोज लगाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। कोरोना से लड़ाई में हम निरंतर मज़बूत हो रहें है। हमें सभी नियमों का पालन करते रहना है और जल्द से जल्द वैक्सीन लगवानी है.

मनसुख मांडविया की ओर से  दी गई जानकारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी खुशी जाहिर करते हुए लोगों को ट्वीट कर बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि 75 प्रतिशत वयस्क आबादी का पूरी तरह टीकाकरण हो गया है। इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए सभी देशवासियों को बधाई. उन्होंने आगे कहा कि, उन सभी पर गर्व है जो हमारे टीकाकरण अभियान को सफल बना रहे हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement