Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पहले लिया लोन फिर किया 2.18 करोड़ का Fraud, 3 साल बाद Delhi Police के हत्थे चढ़ा शातिर आरोपी

शिकायतकर्ता का कहना है कि आरोपी पर फर्म के 2,18,34,853 रुपये बकाया है.

पहले लिया लोन फिर किया 2.18 करोड़ का Fraud, 3 साल बाद Delhi Police के हत्थे चढ़ा शातिर आरोपी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली पुलिस (Delhi Police)  ने एक वाहन फाइनेंस कंपनी (Finance Company) के साथ कथित तौर पर 2.18 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने वाले 42 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. 

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि 2018 में कंपनी की शिकायत के बाद गुरुग्राम निवासी प्रमोद सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. हालांकि आरोपी पिछले 3 साल से पुलिस को चकमा दे रहा था. 

क्या है पूरा मामला?
पुलिस के अनुसार, प्रमोद सिंह ने शुरू में मर्सीडीज बेंज कार (Mercedes Benz car) खरीदने के लिए फर्म से 27.5 लाख रुपये उधार लिए और शुरुआती किश्तों का भुगतान किया. कंपनी का भरोसा जीतने के बाद आरोपी ने चार और ऋण लिए. इसके बाद उसने कुछ समय तक किश्तों का भुगतान जारी रखा लेकिन बाद में भुगतान बंद कर दिया.

पुलिस ने बताया कि परिवहन विभाग के कुछ अधिकारी भी प्रमोद सिंह के साथ मिले हुए थे. 

ये भी पढ़ें- NIBRI ने पेश किया आंकड़ा, 6 महीने के निचले स्तर पहुंची अर्थव्यवस्था

इधर मामले को लेकर दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की उपायुक्त छाया शर्मा ने कहा, प्रमोद पिछले तीन साल से फरार था और उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था. लंबे समय तक प्रमोद का पीछा करने और उस पर नजर रखने के बाद उसे हाल ही में गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने आगे कहा, प्रमोद सिंह की तरफ से किए गए धोखाधड़ी मामले को लेकर जब जांच की गई तो कई बातें निकलकर सामने आईं. जांच में पता चला कि आरोपी प्रमोद ने तीन साल पहले एक ही फाइनेंस कंपनी से लोन लेकर पांच मर्सिडीज कार खरीदी थी. कार खरीद लेने के बाद उसने किश्त देना बंद कर दिया. इतना ही नहीं, उसने फर्जी कागजात के जरिए कारों से फाइनेंस कंपनी के नाम को हटाकर बिना कंपनी से एनओसी लिए कारों को बेच भी दिया. 

शिकायतकर्ता का कहना है कि आरोपी पर फर्म के 2,18,34,853 रुपये बकाया है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement