Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AIIMS में ऑपरेशन के लिए तारीख पर तारीख, सर्जरी के लिए मिली पांच साल बाद की डेट

देश के सबसे नामी अस्पताल AIIMS में सर्जरी के लिए कई सालों तक इंतजार करना पड़ रहा है. छोटे-छोटे बच्चों को भी कई-कई सालों बाद की डेट दी जा रही है.

AIIMS में ऑपरेशन के लिए तारीख पर तारीख, सर्जरी के लिए मिली पांच साल बाद की डेट

AIIMS

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इलाज हर किसी के लिए आसान नहीं है. ऑपरेशन और सर्जरी के लिए तो लोगों को सालों तक भटकना पड़ रहा है. एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक मरीज ने सर्जरी के लिए साल 2018 में पैसे जमा कराए थे, लेकिन चार साल बाद भी उनका नंबर नहीं आया. इसी तरह एक बच्चे को ऑपरेशन की ज़रूरत है लेकिन उसे पांच साल बाद की तारीख दी जा रही है. 

बताया गया है कि एक जन्मजात बच्चे को दिल से जुड़ी बीमारी है. बच्चे के ऑपरेशन के लिए AIIMS में संपर्क किया गया तो कहा गया कि पांच साल बाद ऑपरेशन हो पाएगा. इसके गुरुग्राम के रहने वाले विक्रांत शर्मा की पांच महीने की बेटी के दिल में छेद है. इसकी वजह से उसका फेफड़ा भी प्रभावित हो रहा है. 

यह भी पढ़ें- Ayodhya को वर्ल्ड क्लास शहर बनाने के लिए मास्टर प्लान, जानें क्या कुछ खास होगा!

जल्द सर्जरी की है जरूरत, डेट दे रहे 2026 की
विक्रांत बताते हैं कि उनकी बच्ची के लिए ज़रूरी है कि कुछ ही महीने में सर्जरी की जाए. हालांकि AIIMS से पिछले साल दिसंबर में ऑपरेशन के लिए संपर्क किया गया तो अक्टूबर 2026 की डेट दे दी गई. इस मामले में एम्स प्रशासन की ओर से कोई जवाब नहीं मिल पाया.

दूसरा मामला नोएडा के रहने वाले रमेश गुप्ता के छह साल के बेटे आयुष का है. आयुष की सर्जरी के लिए साल 2018 में पैसे और चार यूनिट खून जमा कराया गया, लेकिन आज तक ऑपरेशन की तारीख नहीं दी गई. आयुष को दिल की बीमारी है. रमेश बताते हैं कि बच्चे के दिल में सुराख का पता चला तो 2016 में इलाज शुरू किया.

यह भी पढ़ें- Punjab Politics: क्या सिद्धू नई पारी के आगाज़ के लिए नए रास्ते तलाश रहे हैं?

हर 15 दिन में जाते हैं एम्स, नहीं मिल पा रही तारीख
रमेश बताते हैं कि इलाज के लिए उनसे 60 हजार रुपये जमा कराए गए. रमेश कहते हैं कि वह हर 15 दिन में एक बार एम्स जाते हैं, लेकिन तारीख नहीं मिल पाती. बीमारी की वजह से उनका बेटा बेहद कमजोर हो गया है और उसका शरीर एकदम नीला पड़ गया है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement