Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agnipath Scheme: वायुसेना में भर्ती के लिए 4 दिन में आए 94,281 आवेदन, जानिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि अग्निपथ स्कीम के तहत पिछले 4 दिनों में 94281 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. रजिस्ट्रेशन 5 जुलाई को बंद हो जाएगा.

Agnipath Scheme: वायुसेना में भर्ती के लिए 4 दिन में आए 94,281 आवेदन, जानिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agnipath Yojana) के खिलाफ हो रहे बवाल के बीच भारतीय वायुसेना में भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है. वायुसेना को अग्निपथ भर्ती योजना के तहत पिछले चार दिन में 94,281 आवेदन प्राप्त हुए हैं. इस योजना के लिए पंजीकरण प्रक्रिया इसके खिलाफ कई राज्यों में हिंसक विरोध प्रदर्शन के एक हफ्ते बाद शुक्रवार को शुरू हुई थी.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ए भारत भूषण बाबू ने ट्वीट किया, 'अपने सपनों को साकार करें और अग्निवीर बनें. युवाओं में भर्ती के प्रति जबरदस्त रुचि है. कुल 94,281 अग्निवीर वायु उम्मीदवारों ने सुबह 10:30 बजे (सोमवार) तक पंजीकरण कराया है. पंजीकरण 5 जुलाई को बंद होगा.'

3 दिन में आए थे 56 से ज्यादा एप्लीकेशन
इससे पहले वायुसेना (Indian Air Force) ने रविवार को ट्वीट जानकारी दी, ‘56,960 अग्निपथ भर्ती आवेदन प्रक्रिया के जवाब में वेबसाइट पर भविष्य के अग्निपथ से अब तक प्राप्त आवेदनों की कुल संख्या है. रजिस्ट्रेशन 5 जुलाई को बंद हो जाएगा.’ 

उम्र को बढ़ाकर की गई 23 साल
बता दें कि देश के कई हिस्सों में इस योजना के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए थे. सरकार ने 16 जून को इस योजना के तहत भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा को वर्ष 2022 के लिए 21 से बढ़ाकर 23 साल कर दिया था. साथ ही बाद में उनकी सेवानिवृत्ति पर केंद्रीय अर्धसैनिक बलों और सार्वजनिक क्षेत्र के रक्षा उपक्रमों में उनके लिए वरीयता जैसे कई कदमों की घोषणा की थी.

प्रदर्शन करने वाले नहीं कर सकेंगे अप्लाई 
भाजपा शासित कई राज्यों ने भी घोषणा की कि 'अग्निवरों' को राज्य पुलिस बलों में शामिल होने में प्राथमिकता दी जाएगी. सशस्त्र बलों ने हालांकि यह स्पष्ट कर दिया है कि नयी भर्ती योजना के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन और आगजनी करने वालों को भर्ती प्रक्रिया में शामिल नहीं किया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement