Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पैसेंजर ने Air India के अफसर को मारा थप्पड़, उड़ती फ्लाइट में हुई भयंकर लड़ाई

Fight in Flight: सिडनी से दिल्ली आ रही फ्लाइट में सीट को लेकर विवाद हो गया था, जिसके बाद बौखलाए यात्री ने एअर इंडिया के अधिकारियों के साथ बदतमीजी करते हुए मारपीट की थी.

पैसेंजर ने Air India के अफसर को मारा थप्पड़, उड़ती फ्लाइट में हुई भयंकर लड़ाई

Air India

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सिडनी से दिल्ली (Sydney-Delhi Air India Flight) आ रही टाटा ग्रुप की एयरलाइन कंपनी Air India की फ्लाइट में एक बार फिर यात्री ने बड़ा बवाल किया है. सीट को लेकर यात्री और कंपनी के अधिकारियों के बीच ऐसा विवाद हो गया कि यात्री गुस्से में बौखला गया. शख्स ने एअर इंडिया के अधिकारी पर हमला बोल दिया. इस दौरान यात्री ने कंपनी के अधिकारी को थप्पड़ मारे और फिर उसका हाथ मरोड़ दिया. यह मामला 9 जुलाई का बताया जा रहा है और घटना की जानकारी DGCA को भी दी गई है. खबरों के अनुसार फ्लाइट में एअर इंडिया के इनफ्लाइट सर्विसेज डिपार्टमेंट के प्रमुख संदीप वर्मा के साथ यात्री ने जमकर मारपीट की थी. 

इस मामले में एअर इंडिया के प्रवक्ता का कहना है कि घटना की जानकारी डीजीसीए (DGCA) को दी गई है और दिल्ली में लैंडिंग के बाद यात्री को सुरक्षा एजेंसी को सौंप दिया गया. यात्री ने लिखित माफी मांगी है. बता दें कि सीट की खराबी के कारण जब यात्री को बिजनेस क्लास से इकॉनमी क्लास में डाउनग्रेड किया गया. एअर इंडिया के अधिकारी ने अपने को-पैसेंजर को उसकी ऊंची आवाज के कारण टोकने की कोशिश की थी जिसके बाद विवाद बढ़ गया.

यह भी पढ़ें- क्यों जरा सी बारिश नहीं झेल पाती दिल्ली, 1978 से 2023 तक क्या बदला?

अधिकारी ने दिखाई सूझ-बूझ

जानकारी के अनुसार यात्री द्वारा लगातार हो रहे शारीरिक हमले के बावजूद एअर इंडिया के चालक दल के सदस्य ने अनियंत्रित यात्री को रोकने के लिए निरोधक उपकरणों का इस्तेमाल नहीं किया. एअर इंडिया के एक प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा, "9 जुलाई को सिडनी-दिल्ली उड़ान भरने वाले विमान एआई-301 पर एक यात्री ने मौखिक और लिखित चेतावनियों के बावजूद उड़ान के दौरान अस्वीकार्य तरीके से व्यवहार किया, जिससे अन्य यात्रियों को परेशानी हुई जिनमें हमारा एक कर्मचारी भी शामिल है."

टाटा ग्रुप की प्रमुख एयरलाइन कंपनी ने घटना को लेकर अपने आधिकारिक बयान में कहा कि दिल्ली में विमान के सकुशल उतरने पर यात्री को सुरक्षा एजेंसी के हवाले कर दिया गया और यात्री ने बाद में लिखित में माफी मांग ली. यह भी कहा गया कि डीजीसीए को घटना की ‘विधिवत जानकारी’ दी गई है और बताया गया कि एयरलाइन ‘दुर्व्यवहार के खिलाफ कड़ा रुख अपनाएगी.

यह भी पढ़ें- बाढ़ बारिश से बेहाल दिल्ली, अब कैसा है हाल, क्या कर रही सरकार?  

क्या था विवाद का मुख्य कारण

एअर इंडिया की फ्लाइट में हुए इस झगड़े की बात की जाए तो एयर इंडिया के अधिकारी को 30-C सीट आवंटित थी, लेकिन वहां अन्य यात्री थे इसलिए उन्होंने सीट बदलने का निर्णय लिया. इसके बाद उन्हें 25 एबीसी सीट दी गई. एआई के अधिकारी ने अपने सहयात्री को उसकी ऊंची आवाज को लेकर टोकना शुरू किया था लेकिन उनके बगल में बैठे यात्री ने उन्हें थप्पड़ मार दिया और उनका सिर मरोड़कर उनके साथ गाली-गलौज की जो कि बाकी यात्रियों के लिए काफी डरावना था.

यह भी पढ़ें- मेरठ में हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से 5 कांवड़ियों की मौत, 16 घायल

बौखलाए पैसेंजर को इकॉनमी क्लास में मौजूद महिला क्रू हैंडल नहीं कर पा रही थीं, जिसके बाद बिजनेस क्लास से मेल केबिन सुपरवाइजर को बुलाया गया, जिससे मामला शांत हुआ.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement