Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Atiq Ahmed Murder: अतीक-अशरफ की मौत का अलकायदा को हो रहा बड़ा दुख, भारत को दे डाली ये धमकी

Atiq Ahmed Al Qaeda Connection: ओसामा बिन लादेन के आतंक संगठन ने अतीक अहमद को शहीद बताया है. इससे अतीक के अलकायदा से संबंधों की चर्चा उठने लगी है.

Atiq Ahmed Murder: अतीक-अशरफ की मौत का अलकायदा को हो रहा बड़ा दुख, भारत को दे डाली ये धमकी

Atiq Ahmed (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अमेरिका पर 9/11 अटैक को अंजाम देने वाले ओसामा बिन लादेन का कुख्यात आतंकी संगठन अलकायदा प्रयागराज के माफिया अतीक अहमद की हत्या से नाराज हो गया है. TV9 की रिपोर्ट के मुताबिक, अलकायदा ने अतीक और उसके भाई अशरफ अहमद की पुलिस हिरासत में हत्या के बाद उन्हें शहीद बताया है. अलकायदा ने यह भी कहा है कि वह भारत से अतीक अहमद की मौत का बदला लेगा. इस ऐलान के बाद पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ संबंधों के लिए भारतीय जांच एजेंसियों के निशाने पर रहे अतीक के अब आतंकी संगठनों से भी रिश्तों की चर्चा उठने लगी है.

अतीक-अशरफ की हत्या को बताया 'नरसंहार'

अलकायदा ने अतीक-अशरफ की मौत का जिक्र सात पेज के अपने ईद संदेश में किया है. उसने अतीक-अशरफ की हत्या को 'नरसंहार' बताया है. अलकायदा ने धमकी दी है कि वह इस ‘नरसंहार’ का बदला लेगा. संदेश में अलकायदा ने बिहार हिंसा का भी जिक्र करते हुए कहा है कि बिहार-कश्मीर में मुस्लिम टारगेट किए जा रहे हैं. अलकायदा ने पाकिस्तान और बांग्लादेश में भी मुसलमानों की स्थिति को चिंताजनक बताया है. बांग्लादेश में 'हिंदू प्रभाव' बढ़ाने की कोशिशों का आरोप लगाते हुए भारतीय उपमहाद्वीप में अलकायदा (AQIS) के प्रमुख उस्मा महमूद ने कहा है कि हम अपने तरीके से अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने में सक्षम हैं.

अतीक और अशरफ की पुलिस हिरासत में की गई थी हत्या

उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी अतीक अहमद और उसके गैंगस्टर भाई अशरफ अहमद की 15 अप्रैल को हत्या कर दी गई थी. दोनों की हत्या उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उस समय की गई थी, जब पुलिस उनका मेडिकल टेस्ट कराने के लिए कॉल्विन हॉस्पिटल के बाहर जीप से उतारकर अंदर ले जा रही थी. इसी दौरान तीन युवकों ने मीडियाकर्मी बनकर अतीक और अशरफ के पास पहुंचकर उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाते हुए उनकी हत्या कर दी थी. 

100 से ज्यादा मुकदमों के आरोपी को 'शहीद' बताने की कोशिश

करीब 100 से भी ज्यादा हत्या, अपहरण व अन्य मामलों के आरोपी अतीक की हत्या के बाद देश में कई जगह एक खास समुदाय ने उसे शहीद ठहराने की कोशिश की है. पहले महाराष्ट्र में इसे लेकर पोस्टर लगाए गए. फिर प्रयागराज में ही एक कांग्रेसी नेता ने उसे शहीद घोषित करने की मांग वाला वीडियो जारी किया और उसकी कब्र पर झंडा फैला दिया. शुक्रवार को रमजान के अलविदा जुमे की नमाज के बाद बिहार के पटना में मस्जिद के बाहर अतीक के समर्थन में नारेबाजी की गई. पीएम नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नारेबाजी कर रही भीड़ ने अतीक को कौम का शहीद बताया. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी अतीक के हत्यारों की तुलना नाथूराम गोडसे से की है. साथ ही उन पर आतंकी कार्रवाई वाला UAPA नहीं लगाने के लिए यूपी सरकार की आलोचना की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement