Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pathaan पर अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का आया बयान, बायकॉट ट्रेंड को लेकर कही ये बात

अनुराग ठाकुर ने कहा, फिल्मों का बॉयकॉट गलत है. ऐसी घटनाएं माहौल को खराब करती हैं, जब भारत एक ‘सॉफ्ट पावर’ के रूप में अपना प्रभाव बढ़ाने को उत्सुक है.

Pathaan पर अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का आया बयान, बायकॉट ट्रेंड को लेकर कही ये बात

फिल्मों के बायकॉट को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सख्त

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तमाम विवादों के बावजूद शाहरुख की फिल्म पठान (Pathaan) सिनेमा घरों में धूम मचा रही है. देश के ज्यादातर शहरों में पठान का जलवा लोगों के लिर चढ़कर बोल रहा है. हिंदू संगठनों के विरोध और सोशल मीडिया पर बॉयकॉट ट्रेंड के बावजूद पठान ने कमाई के मामले में बॉलीवुड फिल्मों के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. रिलीज के पहले दिन ही फिल्म ने 54 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की. फिल्म ने दो दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. इस बीच केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान है. उन्होंने कहा कि फिल्मों का बॉयकॉट करना गलत है. ऐसी घटनाएं माहौल को खराब करती हैं.

अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार कहा कि फिल्मों को निशाना बनाने वाली ‘बहिष्कार संस्कृति’ की निंदा की. उन्होंने कहा कि ऐसे समय में ऐसी घटनाएं माहौल को खराब करती हैं, जब भारत एक ‘सॉफ्ट पावर’ के रूप में अपना प्रभाव बढ़ाने को उत्सुक है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर किसी को किसी फिल्म से कोई दिक्कत है तो उसे संबंधित सरकारी विभाग से बात करनी चाहिए जो मुद्दे को फिल्म निर्माताओं के साथ उठा सकता है. 

ये भी पढ़ें- BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर बवाल, DU में हिरासत में लिए गए 24 छात्र, धारा 144 लागू  

पठान रिलीज के बाद आई मंत्री की टिप्पणी
फिल्मों के बॉयकॉट ट्रेंड पर अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘ऐसे समय में जब भारत एक ‘सॉफ्ट पावर’ के रूप में अपना प्रभाव बढ़ाने को उत्सुक है, ऐसे समय में जब भारतीय फिल्में दुनिया के हर कोने में धूम मचा रही हैं, इस तरह की बातें माहौल को खराब करती हैं.’ मंत्री की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब बुधवार को रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ को उसके एक गाने को लेकर बहिष्कार का आह्वान किया जा रहा है.

इससे पहले भी अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज', आमिर खान की ‘‘लाल सिंह चड्ढा’’ और दीपिका पादुकोण की ‘‘पद्मावत’’ को बॉयकॉट ट्रेंड का सामना करना पड़ा था. उन्होंने कहा कि कभी-कभी माहौल खराब करने के लिए कुछ लोग पूरी तरह जानने से पहले ही उस पर टिप्पणी कर देते हैं. इससे दिक्कत होती है. ऐसा नहीं होना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- Pathaan की रिकॉर्डतोड़ कमाई के बीच Shah Rukh Khan ने शुरू की अगली फिल्म, जानें Jawan से जुड़ी सारी डिटेल

SCO फिल्म महोत्सव का करेंगे उद्घाटन
अनुराग ठाकुर शंघाई सहयोग संगठन (SCO) फिल्म महोत्सव का उद्घाटन करने के लिए मुंबई में हैं, जिसमें 8 यूरेशियाई देशों के क्षेत्रीय समूह से 58 फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा. SCO पर्यवेक्षक देशों और संवाद साझेदारों ने फिल्म महोत्सव के गैर-प्रतिस्पर्धा वर्ग में प्रविष्टियां भेजी हैं. मंत्री ने रचनात्मक स्वायत्तता की भी जोरदार वकालत की और कहा कि ‘ओवर-द-टॉप’ (ओटीटी) मंच पर सामग्री की निगरानी के लिए पर्याप्त उपाय किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- Pathaan Box Office Collection: Shah Rukh Khan ने दूसरे दिन पूरी दुनिया में किया धमाका, जानें कितनी हो गई कमाई

अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘रचनात्मकता पर कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिए.’ उन्होंने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को OTT मंच पर सामग्री के बारे में शिकायतें मिलती हैं, लेकिन लगभग 95 प्रतिशत शिकायतों का समाधान निर्माताओं के स्तर पर हो जाता है और अन्य को ‘एसोसिएशन आफ पब्लिशर्स’ के दूसरे चरण में सुलझाया जाता है. मंत्री ने कहा कि अंतर्विभागीय समिति के पास केवल एक प्रतिशत शिकायतें ही पहुंचती हैं और यह सुनिश्चित किया जाता है कि ऐसे मामलों में कड़ी कार्रवाई की जाए.

(PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement