Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सौरभ भारद्वाज और आतिशी को मिलेगा मंत्री पद, अरविंद केजरीवाल ने LG को भेजा नाम, क्यों AAP ने इन्हीं पर जताया भरोसा?

अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का विकल्प ढूंढ लिया है. उनकी जगह सौरभ भरद्वाज और आतिशी को कैबिनेट में जगह मिलने वाली है.

सौरभ भारद्वाज और आतिशी को मिलेगा मंत्री पद, अरविंद केजरीवाल ने LG को भेजा नाम, क्यों AAP ने इन्हीं पर जताया भरोसा?

सौरभ भरद्वाज और आतिशी. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली को दो नए कैबिनेट मंत्री मिलने जा रहे हैं. सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया के इस्तीफे के बाद रिक्त मंत्रिमंडल को भरने के लिए टीम अरविंद केजरीवाल ने दो नए चेहरों को चुन लिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंत्रिमंडल में नियुक्ति के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) की विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज के नाम उपराज्यपाल को भेजे हैं.

मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद यह कदम उठाया गया है. दिल्ली की नई शराब नीति पर कानून बनाने के बाद मुश्किलों में फंसे मनीष सिसोदिया को CBI ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया था. वहीं सत्येंद्र जैन को ED ने बीते साल मई में मनी लॉन्ड्रिंग के एक केस में गिरफ्तार किया था.

इसे भी पढ़ें- 'कट, कमीशन और करप्शन, शराब घोटाले में शिक्षा मंत्री', सिसोदिया के इस्तीफे के बाद बीजेपी का तंज

AAP के नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लगातार हमले के बीच दिल्ली के गिरफ्तार किए गए मंत्रियों ने इस्तीफा देने का फैसला किया. मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया. 

ये भी पढ़ें- 'पिता की सीख और शायराना अंदाज', मनीष सिसोदिया ने कुछ इस तरह लिखा 3 पन्नों का इस्तीफा

कौन फिलहाल संभाल रहा है मंत्रालय?

सुप्रीम कोर्ट ने कल सिसोदिया की जमानत याचिका पर विचार करने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि यह एक गलत मिसाल पेश करेगा. आपको हाई कोर्ट का रुख करना चाहिए. मनीष सिसोदिया अब आबकारी नीति पर CBI की गिरफ्त में हैं. जांच एजेंसी उनसे सवाल कर रही है. नए मंत्रियों की नियुक्ति होने तक सिसोदिया के विभाग कैलाश गहलोत और आनंद को दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- क्या सिसोदिया की गिरफ्तारी में है केजरीवाल की साजिश? जानें अलका लांबा ने क्यूं लगाया आरोप

क्यों आतिशी और सौरभ भरद्वाज पर अरविंद केजरीवाल ने जताया भरोसा?

आतिशी और सौरभ भरद्वाज दोनों अरविंद केजरीवाल के विश्वासपात्र नेता हैं. आतिशी जहां पार्टी की नीतियां तय करती हैं, वहीं सौरभ भरद्वाज भी राष्ट्रीय मंचों पर पार्टी का बचाव सही ढंग से करते रहे हैं. दोनों टीम अरविंद केजरीवाल के भरोसेमंद नेता हैं और प्रखर वक्ता हैं. जब तक मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन जांच से मुक्त नहीं होते, वह दिल्ली कैबिनेट से दूरी बनाए रखें. आतिशी और सौरभ भी AAP के चर्चित नेताओं में शुमार हैं.

क्या है दोनों नेताओं की खासियत?

आतिशी, साउथ दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट से विधायक हैं. वह टीम मनीष सिसोदिया में शामिल रही हैं और उनकी गिनती आम आदमी पार्टी के बुद्धिजीवी नेताओं में होती है. एजुकेशन के दिल्ली मॉडल को डिजाइन करने में उनका भी हाथ रहा है. मनीष सिसोदिया की कमी, वही पूरी कर सकती हैं.

सौरभ भरद्वाज पहले भी कैबिनेट मंत्रालय में शामिल रह चुके हैं. वह ग्रेटर कैलाश से विधायक हैं और जलबोर्ड के उपाध्यक्ष हैं. उनकी स्थानयी सत्तर पर पकड़ बेहद मजबूत है. वह दिल्ली की हर नब्ज से वाकिफ हैं और अरविंद केजरीवाल के सबसे भरोसेमंद नेताओं में शुमार हैं. ऐसे में उन्हें स्वास्थ्य मंत्रालय में जगह मिल सकती है. (इनपुट: PTI)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement