Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Narendra Modi की तारीफ में क्या क्या कह गए आस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज, खोल दिया यह बड़ा राज

PM Narendra की तारीफ मे एंथनी अल्बनीज ने अहम बातें कही हैं और उन्होंने भारत और आस्ट्रेलिया के रिश्तों के मजबूत होने के उम्मीद भी जताई है.

PM Narendra Modi की तारीफ में क्या क्या कह गए आस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज, खोल दिया यह बड़ा राज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज इस समय भारत दौरे पर हैं. इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ भारत आस्ट्रेलिया के टेस्ट मैच की शुरूआत के लिए भी पहुंचे और इसके बाद वह भारत के पहले स्वदेशी विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत पर भी सवार हुए. इस दौरान एंथनी ने पीएम मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़ें हैं और उन्हें दूरदर्षिता वाला नेता बताया है. पीएम एंथनी को भारतीय नौसेना ने गॉड ऑफ ऑनर से सम्मानित भी किया. 

आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने INS विक्रांत का दौरा करने के बाद कहा है कि वह PM मोदी के निमंत्रण पर नवनियुक्त, भारतीय डिजाइन और भारत में निर्मित INS विक्रांत पर आज यहां आकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मेरी यात्रा भारत-प्रशांत और उससे आगे ऑस्ट्रेलिया के दृष्टिकोण के केंद्र में भारत को रखने की मेरी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाती है.

'रूलिंग साइड के लिए चीयरलीडर नहीं बन सकते सभापति', जगदीप धनखड़ पर क्यों भड़की है कांग्रेस?

पीएम मोदी की तारीफ में पढ़े कसीदे

एंथनी अल्बनीज ने कहा है कि मैं इसी साल भारतीय नौसेना के बेड़े का ऑस्ट्रेलिया में स्वागत करने के लिए उत्साहित हूं और इसके लिए खुद को भाग्यशाली समझता हूं. एंथनी अल्बनीज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तारीफ में कसीदे पढ़े हैं. उन्होंने कहा है कि भारत की नौसेना के प्रतिभाशाली और उच्च पेशेवर पुरुषों और महिलाओं के साथ बैठक की मुझे बहुत खुशी है. यह रक्षा संबंधों को नए स्तरों तक ले जाता है. 

पीएम मोदी के अंदर है दूरदर्शिता

एंथनी अल्बनीज ने कहा है कि यह उन लोगों का संकल्प और दूरदर्शिता है जो रिश्ते को लेकर न केवल यह देखते हैं कि यह क्या है, बल्कि यह क्या हो सकता है. ऐसे ही एक व्यक्ति मेरे मित्र, प्रधानमंत्री मोदी हैं. वो दूरदर्शी हैं. वो चीजों को पहले से समझ लेते हैं. ये उनकी अद्भुत क्षमता और काबिलियत है. पीएम मोदी को रक्षा और सुरक्षा साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए समर्पण देने के लिए धन्यवाद'

होली पर नहीं बना चिकन तो हैवान बन गया पति, डंडे से पीटकर फोड़ डाला पत्नी का सिर

इंडो पैसेफिक में व्यापार को लेकर हुई बातचीत

ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने कहा, 'पीएम मोदी और मैं हम दोनों अपने व्यापार और आर्थिक भलाई के लिए इंडो-पैसिफिक में समुद्री लेन तक मुक्त और खुली पहुंच पर निर्भर हैं. हम नियम-आधारित अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था को बनाए रखने और इंडो-पैसिफिक को खुला, समावेशी और समृद्ध सुनिश्चित करने के लिए एक अटूट प्रतिबद्धता साझा करते हैं. 

एंथन अल्बानीज ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत एक शीर्ष स्तरीय सुरक्षा भागीदार है. हिंद महासागर दोनों देशों की सुरक्षा और समृद्धि का केंद्र है. हमारे दोनों देशों के इतिहास में कभी भी ऐसा कोई बिंदु नहीं आया जहां हमारे पास इतना मजबूत सामरिक संरेखण रहा हो."

आर्थिक और सैन्य सहयोग को बढ़ावा

पीएम अल्बनीज ने ये भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया पहली बार 'व्यायाम मालाबार' की मेजबानी करेगा. साथ ही भारत अगस्त में पहली बार ऑस्ट्रेलिया के 'तालीस्मान सब्रे' अभ्यास में भी भाग लेगा. प्रधानमंत्री अल्बनीज मानते हैं कि भारत के साथ हुआ आर्थिक सहयोग और व्यापार समझौता (ECTA) एक परिवर्तनकारी क्रांति है जो दोनों देशों के बीच व्यापार और निवेश को नए स्तर पर ले जाने की क्षमता रखती है.

CISF जवान की पत्नी को ससुराल वालों ने दहेज के लिए किया परेशान, फांसी के फंदे पर झूल गई मजबूर बहू

गौरतलब है कि आस्ट्रेलिया वैश्विक स्तर पर भारत का एक अहम सहयोगी रहा है. चीन विरोधी नीति को लेकर बनाए गए चार देशों के संगठन क्वॉड में भारत अमेरिका जापान के साथ ही आस्ट्रेलिया भी साझेदार है. चीन को काउंटर करने के लिए भारत लगातार वैश्विक संगठन को मजबूत कर रहा है जिसके चलते आस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज की चार दिवसीय भारत यात्रा काफी अहम है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement