Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तोतलेपन के इलाज के लिए करना था जीभ का ऑपरेशन, डॉक्टर ने कर दिया बच्चे का खतना

Bareilly News: परिवार का आरोप है कि डॉक्टर ने जानबूझकर बच्चे का प्राइवेट पार्ट काटकर खतना किया है जबकि डॉक्टर का कहना है कि यूरिन इंफेक्शन का इलाज कराने आए थे.

तोतलेपन के इलाज के लिए करना था जीभ का ऑपरेशन, डॉक्टर ने कर दिया बच्चे का खतना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक डॉक्टर ने तोतलेपन का इलाज कराने आए बच्चे का प्राइवेट पार्ट काट दिया. बच्चे के परिजन ने डॉक्टर पर खतना कर उसका धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है. परिजन की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं. इस मामले में यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी बरेली सीएमओ को 24 घंटे में जांच की रिपोर्ट देने का आदेश दिया है. 

जानकारी के मुताबिक यह मामला बरेली के बारादारी का है. यहां के डॉ. एम खान अस्पताल में एक हिंदू परिवार अपने बेटे के तोतलेपन का इलाज कराने पहुंचा था. इसके इतर डॉक्टर ने माता-पिता को जानकारी दिए बिना बच्चे का खतना कर दिया जिसे देख अस्पताल में परिजन ने हंगामा कर दिया और डॉक्टर पर गंभीर आरोप लगा दिए हैं.

यह भी पढ़ें- Mumbai Rain: पेड़ टूटे, सड़कें जाम-शॉर्ट सर्किट... मुंबई में भारी बारिश का कोहराम, 2 लोगों की मौत  

डॉक्टर पर लगे गंभीर आरोप

इलाज कराने आए बच्चे के परिजन का आरोप है कि वो बच्चे का तुतलापन ठीक करवाने आए थे लेकिन डॉक्टर ने खतना कर दिया. डॉक्टर पर आरोप है कि उसने परिजनों से कुछ पूछा भी नहीं और जानबूझकर बच्चे के साथ ऐसा किया है. पीड़ित परिवार ने मांग की है कि आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. बच्चे के पिता का कहना है कि डॉक्टर ने सब कुछ अंग्रेजी में लिखा था, जिसे हमें पढ़ना ही नहीं आता था लेकिन बात तोतलेपन के इलाज की ही हुई थी.

यह भी पढ़ें- मणिपुर हिंसा पर सर्वदलीय बैठक का क्या निकला नतीजा, विपक्ष की है क्या है मांग, अब क्या करेगी केंद्र सरकार?  

आरोपों पर क्या है डॉक्टर की सफाई

आरोपी डॉक्टर मोहम्मद जावेद खान का इस मामले में कहना है कि बच्चा अपने पिता के साथ पिछले रविवार को आया था. उसको यूरिन इन्फेक्शन हुआ था. इसके बाद सोमवार को बुलाया गया था लेकिन वो लोग शुक्रवार को आए और कंसल्ट लेकर सर्जरी की गई. इसके बाद उन्होंने कहा कि हम ऑपरेशन कराने नहीं आए थे. डॉक्टर ने बच्चे के परिजनों के आरोपों निराधार बताया है. 

डिप्टी सीएम ने दिए जांच के आदेश

इस मामले में यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सख्त एक्शन लेने की बात कही है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि बरेली सीएमओ को तुरंत ही मामले की जांच कर 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है. उन्होंने कहा कि यदि आरोप सही पाए गए तो डॉक्टर और अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें- नीतीश कुमार का बढ़ता कद और लालू की राजनीति में वापसी बढ़ाएगी बीजेपी की मुश्किल? रोमांचक होगा 2024 का चुनाव 

हिंंदू संगठनों ने किया हंगामा

वहीं इस मामले की जानकारी मिलते ही हिंदू जागरण मंच, करणी सेना और भाजपा समेत अन्य संगठनों के पदाधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे गए. उन्होंने तत्काल डाक्टर को गिरफ्तार करने की मांग की, हिन्दू संगठन नेताओं ने डॉक्टर से बात करने की कोशिश की लेकिन डॉक्टर ने मिलने से इनकार कर दिया. इस पर लोगों ने हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement