Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बेगुसराय में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच हिंसक संघर्ष में कई घायल, दंगाइयों ने कई गाड़ियां फूंकी

Begusarai Violence: बिहार के बेगुसराय में दो समुदायों के बीच हिंसक संघर्ष उस समय शुरू हुआ, जब मां दुर्गा की मूर्ति का जल विसर्जन किया जा रहा था. पुलिस ने 10 दंगाई गिरफ्तार कर लिए हैं.

बेगुसराय में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच हिंसक संघर्ष में कई घायल, दंगाइयों ने कई गाड़ियां फूंकी

Begusarai Violence: मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं पर पथराव के बाद हिंसा शुरू हुई थी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Begusarai News- बिहार के बेगुसराय में मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच बुधवार को सांप्रदायिक झड़प हो गई है. दोनों समुदायों के बीच की बहसबाजी हिंसक संघर्ष में बदल गई. दोनों समुदाय के लोगों ने एक-दूसरे पर जमकर पथराव किया. साथ ही सड़कों पर उतरी उग्र भीड़ ने कई जगह गाड़ियों और दुकानों में आग लगा दी है. पुलिस दंगाइयों को काबू करने की कोशिश कर रही है. अब तक 10 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. देर रात तक बेगुसराय में तनाव का माहौल बना हुआ था. दंगाइयों को काबू करने की कोशिश में 2 अधिकारियों समेत 6 पुलिसकर्मी भी घायल होने की खबर है. बेगुसराय के डीएम और एसपी खुद मौके पर डटे हुए हैं और दंगाइयों को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं.

मूर्ति विसर्जन यात्रा पर पथराव से शुरू हुआ संघर्ष

जानकारी के मुताबिक, बेगुसराय के बलिया थाना इलाके में श्रद्धालु नवरात्र खत्म होने पर बुधवार शाम को मां दुर्गा की मू्र्ति को जल विसर्जन के लिए लेकर जा रहे थे. श्रद्धालुओं की भीड़ जब मूर्ति लेकर बलिया कपूरी चौक पर पहुंची तो वहां दूसरे समुदाय के लोगों की भीड़ जमा थी. इसी दौरान दूसरे समुदाय के लोगों ने मूर्ति लेकर जा रही भीड़ पर पथराव कर दिया. इसके बाद झड़प शुरू हो गई. जानकारी मिलते ही दोनों समुदायों को लोग भारी संख्या में वहां पहुंच गए और हंगामा व तोड़फोड़ शुरू कर दी. पुलिस टीम पर भी दंगाइयों ने हमला कर दिया. 

भीड़ ने वाहनों और दुकानों में लगाई आग

उत्तेजित भीड़ ने सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ करने के बाद उनमें आग लगा दी. कई दुकानों में भी आग लगा दी गई. बेगुसराय पुलिस के एसपी योगेंद्र कुमार खुद फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे और भीड़ को काबू करने की कोशिश शुरू की. पुलिस ने भीड़ पर हल्का लाठीचार्ज भी किया है. एसपी योगेंद्र कुमार के मुताबिक, हिंसा में शामिल 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है. हालात अब नियंत्रण में है. इलाके में पुलिस गश्त कर रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement