Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Electricity Price Hike: बिहार में आम आदमी को लगा महंगाई का करंट, बिजली की कीमतों में कर दी इतनी बढ़ोतरी

Bihar Electricity Bill Hike: अब बिहार में नागरिकों का बिजली का बिल ज्यादा आने वाला है. बढ़ती महंगाई के बीच उपभोक्ताओं को करारा झटका लगा है

Bihar Electricity Price Hike: बिहार में आम आदमी को लगा महंगाई का करंट, बिजली की कीमतों में कर दी इतनी बढ़ोतरी

Bihar Electricity Bill Hike 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार में आज जनता को महंगाई का एक बड़ा झटका लगा है. राज्य की नीतीश सरकार ने आज बिजली की दरों में बढ़ोतरी कर दी है.  ऐसे में अब बिहार के लोगों को बिजली के बिल के तौर पर ज्यादा रकम चुकानी होगा. बिहार सरकार ने अपने फैसले में बिजली के बिल में 24.10 प्रतिशत का इजाफा कर दिया है. अब इससे बिजली कितनी ज्यादा महंगी होगी चलिए आपको बताते हैं. 

दरअसल नए फैसले के बाद पूरे राज्य में बिजली 2 रुपए प्रति यूनिट महंगी हो जाएगी. ऐसे में जो उपभोक्ता 100 यूनिट तक बिजली इस्तेमाल करते हैं. उन्हें नई दरों के अनुसार 150 रुपए से 200 रुपये तक बिजली के बिलों में ज्यादा देना पड़ेगा. बढ़ी हुई कीमते 1 अप्रैल से लागू की जाएंगी. 

क्या होता है मानहानि का मुकदमा, जिसके चलते राहुल गांधी को हुई 2 साल की सजा, जानिए सबकुछ

अब कितना ज्यादा हो गया बिल

रिपोर्ट्स के मुताबिक नीतीश सरकार ने बिजली के रेट बढ़ाने के साथ ही फिक्स्ड चार्ज भी बढ़ा दिया है और अब यह चार्ज दोगुना हो गया है  यह लगभग दोगुना हो गया है. ऐसे में बिजली का बिल करीब सवा गुना ज्यादा होने वाला है. बढ़ी हुई दरों की घोषणा विद्युत विनियामक आयोग ने की थी जिससे आम आदमी को बड़ा झटका लगा है. 

जानकारी के मुताबिक बिजली की कीमतों में बढ़ोतरी होने को लेकर 50 प्रतिशत तक इजाफा करने का प्रस्ताव दिया था लेकिन 24 प्रतिशत का ही इजाफा हुआ है. बता दें कि बढ़ी हुई कीमतों के बाद अभी भी यह तय नहीं है कि उपभोक्ताओं को प्रति यूनिट कितना बिल देना होगा. 

इस गांव से मिला आरिफ का लापता दोस्त सारस, अखिलेश यादव ने शेयर किया वीडियो

बिहार सरकार की सब्सिडी पर निर्भर 

जानकारी के मुताबिक बिहार सरकार बिजली पर 83 रुपये की सब्सिडी देती है. ऐसे में अगर सरकार इस सब्सिडी को बढ़ाती है तो आम आदमी पर महंगाई का बोझ नहीं पड़ेगा, वरना यह बढ़ी हुई कीमतें आम आदमी के लिए महंगाई के लिए महंगाई का करंट साबित होंगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement