Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

West Bengal: गृह मंत्रालय ने आठ लोगों की मौत के मामले में ममता सरकार से रिपोर्ट मांगी

भाजपा सांसदों के नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्री को दिए एक ज्ञापन में आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद की हिंसा लगातार जारी है.

West Bengal: गृह मंत्रालय ने आठ लोगों की मौत के मामले में ममता सरकार से रिपोर्ट मांगी

Image Credit- PTI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार को बीरभूम जिले में आग लगने से आठ लोगों की मौत के मामले में पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है. पश्चिम बंगाल से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों के नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृह मंत्री शाह से मुलाकात की और इस मामले में उनसे हस्तक्षेप करने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की मांग की.

सूत्रों ने कहा कि स्थिति का आकलन करने के लिए जल्द ही एक फैक्ट फाइंडिंग केंद्रीय दल राज्य में भेजा जा सकता है, लेकिन अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. अधिकारियों ने बताया कि मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से कानून-व्यवस्था बनाए रखने और इस घटना के मद्देनजर आम लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को इस घटना को लेकर जल्द से जल्द विस्तृत तथ्यात्मक रिपोर्ट भेजने को कहा गया है.

पढ़ें- Samajwadi Party को बड़ा झटका! विधानपरिषद चुनाव में इन दो उम्मीदवारों का नामांकन निरस्त

पुलिस ने बताया कि बीरभूम जिले के रामपुरहाट में मंगलवार तड़के कुछ मकानों में आग लगने से दो बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई. राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज मालवीय ने कोलकाता में संवाददाताओं को बताया कि यह घटना तड़के तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पंचायत स्तर के एक नेता की हत्या के कुछ घंटे बाद हुई. मालवीय ने कहा कि जले हुए मकानों में से एक में सात लोगों के शव बरामद किए गए, जबकि गंभीर रूप से झुलसे हुए एक व्यक्ति की अस्पताल में मौत हो गई.

पढ़ें-  Toll Plaza के आसपास रहने वाले लोगों के लिए खुशखबरी

भाजपा सांसदों के नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्री को दिए एक ज्ञापन में आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद की हिंसा लगातार जारी है और राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हुई है. अप्रैल 2021 में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने जीत हासिल की थी.

पढ़ें- Yogi के 'राजतिलक' से पहले भाजपा करने जा रही है बड़ा काम

बीरभूम की घटना का जिक्र करते हुए सांसदों ने दावा किया कि क्षेत्र में पंचायत उप-प्रधान (उप प्रमुख) की हत्या के बाद 10 लोगों को जला दिया गया. उन्होंने शाह से आग्रह किया कि इस तथ्य पर कड़ा संज्ञान लिया जाना चाहिए कि एक बम हमले में पंचायत नेता मारा गया. सांसदों ने शाह से राज्य में ‘‘तेजी से बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति’’ का संज्ञान लेने और हिंसा की इस स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए आवश्यक उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया.

पढ़ें-  दिल्ली में तीनों MCD के विलय को Modi Cabinet ने दी मंजूरी

प्रतिनिधिमंडल ने कहा, ‘‘हम राज्य में बढ़ते राजनीतिक आतंकवाद के तहत अपने नागरिकों के जीवन को खतरे में डालने की अनुमति नहीं दे सकते. हम मामले में समय पर हस्तक्षेप करने और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए आपके आभारी रहेंगे.’’

पढ़ें- युद्ध शुरू होने के बाद से यूक्रेन के राष्ट्रपति Volodymyr Zelensky सिर्फ हरी टी-शर्ट ही क्यों पहन रहे?

सांसदों ने गृह मंत्री को हाल के दिनों में पश्चिम बंगाल में हुई राजनीतिक हिंसा से भी अवगत कराया. उन्होंने आरोप लगाया कि 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद राज्य में ‘‘टीएमसी के गुंडों’’ द्वारा 50 से अधिक भाजपा समर्थकों की हत्या कर दी गई. सांसदों ने दावा किया कि 19 मार्च को राणाघाट निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा सांसद जगन्नाथ सरकार को मारने की कोशिश की गई थी.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement