Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Emergency Landing: दिल्ली जा रही इंडिगो फ्लाइट का इंजन फेल, पटना एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग

Indigo Emergency Landing: पटना से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट ने सुबह 8.37 बजे पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. इसके बाद एक इंजन बंद हो गया.

Emergency Landing: दिल्ली जा रही इंडिगो फ्लाइट का इंजन फेल, पटना एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग

IndiGo airline.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Indigo Latest News- इंडिगो एयरलाइंस के एक विमान की शुक्रवार सुबह पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. इंडिगो की पटना से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट (Indigo Patna to Delhi Flight) का उड़ान भरने के बाद इंजन फेल हो गया, जिससे विमान का संतुलन गड़बड़ा गया. पायलट ने तत्काल एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से संपर्क करते हुए इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी. इसके बाद विमान को नीचे उतारा गया. इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान किसी यात्री को चोट नहीं लगी है.

उड़ान भरने के 3 मिनट बाद इंजन फेल

पटना के जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jay Prakash Narayan International Airport) से इंडिगो फ्लाइट 6E 2433 (Indigo Flight 6E 2433) ने सुबह 8.37 बजे उड़ान भरी. उड़ान भरने के महज 3 मिनट बाद ही विमान का एक इंजन फेल हो गया. पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) के निदेशक के हवाले से ANI ने बताया कि पायलट ने इंजन बंद होने की जानकारी एयर ट्रैफिक कंट्रोल को दी. इसके बाद ATC ने उसे इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत दी. 

एयरपोर्ट पर घोषित किया गया अलर्ट

एयरपोर्ट पर अलर्ट घोषित कर दिया गया और इमरजेंसी लैंडिंग प्रोटोकॉल लागू कर दिया गया. इस प्रोटोकॉल के तहत सभी फ्लाइट्स के आवागमन को रोक दिया गया. साथ ही एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड आदि आवश्यक सेवाओं को रनवे की तरफ भेज दिया गया. निदेशक के मुताबिक, फ्लाइट ने सुबह 9.11 बजे सुरक्षित तरीके से इमरजेंसी लैंडिंग की. इस दौरान किसी भी यात्री को कोई चोट लगने की सूचना नहीं है. हवाई अड्डे पर अब सारा परिचालन सामान्य हो गया है.

दो महीने में इंजन फेल होने से दूसरी इमरजेंसी लैंडिंग

इंडिगो के किसी विमान का हवा में इंजन फेल होने की यह दो महीने में दूसरी घटना है. इससे पहले 21 जून को दिल्ली से देहरादून जा रही फ्लाइट को इंजन में टेक्निकल ग्लिच के बाद इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी. यह विमान दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ा था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement