Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lucknow-Agra Expressway पर 15 दिन में तीसरा बड़ा हादसा, डबल डेकर बस खड़े ट्रक में घुसी, 3 मरे और 45 घायल

Uttar Pradesh News: बहराइज से दिल्ली जा रही बस का हादसा फिरोजाबाद जिले में हुआ है. 15 दिन के अंदर Lucknow-Agra Expressway पर इससे पहले भी दो भीषण एक्सीडेंट हो चुके हैं, जिनमें करीब 25 लोगों की जान गई थी.

Latest News
Lucknow-Agra Expressway पर 15 दिन में तीसरा बड़ा हादसा, डबल डेकर बस खड़े ट्रक में घुसी, 3 मरे और 45 घायल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे (Lucknow-Agra Expressway) पर 15 दिन के अंदर तीसरा बड़ा हादसा हुआ है. फिरोजाबाद जिले में गुरुवार सुबह बहराइच से दिल्ली जा रही डबल डेकर बस कोहरे के कारण एक्सप्रेसवे के किनारे खड़े ट्रक में पीछे से से घुस गई. तेज गति से चल रही बस के इस हादसे में परखच्चे उड़ गए हैं. बस में बैठे यात्रियों में से 3 की मौत हो गई है, जबकि करीब 45 लोग घायल बताए जा रहे हैं. एसडीएम सिरसागंज के मुताबिक, घायलों में 6 की हालत बेहद गंभीर है. घायलों को शिकोहाबाद और सैफई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. इससे पहले भी 10 जुलाई को एक डबल डेकर बस और ट्रक तथा 19 जुलाई को एक स्कॉर्पियो कार और ट्रक की टक्कर में इसी एक्सप्रेसवे पर करीब 25 लोगों की मौत हो चुकी है.

सो रहे थे यात्री, नींद में ही आ गई मौत

उत्तर प्रदेश के बहराइच से बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात चली डबल डेकर बस दिल्ली जा रही थी. ज्यादातर लोग बहराइच के पयागपुर गांव के रहने वाले हैं. हादसे के वक्त अधिकतर यात्री सो रहे थे. फिरोजाबाद जिले में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बस के माइल स्टोन 59 के पास एक ट्रक खड़ा हुआ था. कोहरे के कारण विजिबिलिटी कम थी. इस कारण ड्राइवर को ट्रक दिखाई नहीं दिया और तेज रफ्तार बस ने सीधा पीछे से ट्रक में टक्कर मार दी. टक्कर लगते ही नींद में ही सो रहे यात्री मौत का शिकार हो गए.

8 एंबुलेंस से अस्पताल भेजे गए घायल

एक्सीडेंट के कारण हुई जोरदार आवाज सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए और बस के अंदर फंसे घायलों को निकालना शुरू कर दिया. सूचना मिलते ही उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) की भी कई गाड़ियां वहां पहुंच गई. घायलों को 8 एंबुलेंस की मदद से शिकोहाबाद और सैफई के अस्पताल में रवाना किया गया. 

50 पैसेंजर की क्षमता वाली बस में थे 125 यात्री

घायल यात्रियों का आरोप है कि बस की क्षमता महज 50 पैसेंजर की थी, लेकिन ज्यादा कमाई के चक्कर में उसमें यात्री ठूंस-ठूंसकर भरे गए थे. घायलों ने बस के अंदर एक्सीडेंट के समय करीब 125 लोग मौजूद होने का दावा किया है. हालांकि अभी तक इस बारे में फिरोजबाद जिला प्रशासन ने कोई बयान नहीं दिया है. 

मुख्यमंत्री ने दिए जिला प्रशासन को अस्पताल पहुंचने के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिरोजाबाद में हुए एक्सीडेंट का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल अस्पताल पहुंचने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताते हुए अधिकारियों को घायलों के इलाज में कोई कमी नहीं छोड़ने के लिए कहा है.

15 दिन में हुआ है ये तीसरा बड़ा हादसा

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे (Agra Lucknow Expressway) पर यह 15 दिन के अंदर तीसरा बड़ा हादसा है. इससे पहले 10 जुलाई को बिहार के मोतिहारी से दिल्ली आ रही श्रमिकों से भरी डबल डेकर बस उन्नाव के पास हादसे का शिकार हो गई थी. तेज रफ्तार बस ने कोहरे के कारण दूध के टैंकर में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी थी. इस हादसे में करीब 20 लोगों की मौत हुई थी और 30 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. इसके बाद 19 जुलाई को दिल्ली से अयोध्या जा रही तेज रफ्तार स्कॉर्पियो कार ने पीछे से एक ट्रक में टक्कर मार दी थी. यह हादसा भी उन्नाव के पास ही हुआ था, जिसमें स्कॉर्पियो में सवार 5 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि ड्राइवर गंभीर घायल हुआ था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement