Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Noida: एक ही सोसाइटी में Hepatitis A के 25 मामले आए, होगी पानी के सैंपल की जांच

नोएडा के सेक्टर 79 की Gaur Sportswood सोसाइटी में लगातार जॉन्डिस और हेपेटाइटिस A के मामले सामने आ रहे हैं.

Noida: एक ही सोसाइटी में Hepatitis A के 25 मामले आए, होगी पानी के सैंपल की जांच

water sample

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी/हरीश झा :  नोएडा की एक सोसाइटी में लगभग 25 लोगों को बीते 10 दिनों के अंदर हेपेटाइटिस A (Hepatitis A)और जॉन्डिस (Jaundice)की समस्या हुई है. नोएडा के सेक्टर 79 की Gaur Sportswood सोसाइटी में लगातार जॉन्डिस और हेपेटाइटिस A के मामले सामने आ रहे हैं. सोसाइटी में रहने वाले लोगों की शिकायत है कि पिछले कुछ दिनों से सोसाइटी में पानी खराब आ रहा है, जिसके कारण लोग इस बीमारी का शिकार हो रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक पीने का पानी को लेकर लोगों में डर इतना ज्यादा हो गया है कि अब ज्यादातर लोग बाहर से पानी मंगवा रहे हैं या पानी को उबालकर पीने को मजबूर हो रहे हैं. 

सोसाइटी में अब तक 25 मामले 
सोसाइटी में इस तरह का पहला मामला 29 नवंबर को सामने आया था, जिसके बाद अब तक लगभग 25 मामले सामने आ चुके हैं. सोसाइटी के ज्यादातर लोग पास के ही एक क्लीनिक में इलाज करवा रहे हैं. अधिकतर मरीजों के डॉक्टर भी एक ही हैं. रिपोर्ट के मुताबिक डॉ. अमित सचदेवा के पास अभी रोजाना 2 से 3 पेशेंट्स इसी सोसाइटी से आ रहे हैं और सभी के लक्षण भी एक से ही हैं. इस बारे में कंसल्टेंट फिजिशियन डॉ अमित सचदेवा कहते हैं, 'अभी रोजाना एक ही सोसाइटी के 2 से 3 पेशेंट्स आ रहे हैं, जिन्हें जॉन्डिस और हेपेटाइटिस A की शिकायत है.'

ये भी पढ़ें-  जल प्रदूषण: 14 राज्यों के पानी में लेड, 21 राज्यों में मिला आर्सेनिक

अथॉरिटी ने हासिल किए सैंपल
सोसाइटी की तरफ से लगातार शिकायत करने के बाद नोएडा अथॉरिटी ने अब जाकर वाटर सैंपल इकट्ठा किया है. जिसकी रिपोर्ट अगले दो से तीन दिनों में आएगी. सोसाइटी में रहने वाले लोगों में अब पानी का इतना डर हो गया है कि वे अब फिल्टर किए हुए पानी को भी उबाल कर पीने को मजबूर हैं. वहीं बिल्डर गौर संस ने भी इस बारे में जांच शरू कर दी है. डीजीएम राकेश शर्मा कहते हैं कि वे लगातार सोसाइटी में रहने वाले लोगों से इस बारे में बातचीत कर रहे हैं. जिन घरों से मामले सामने आए हैं, वहां वाटर सैंपलिंग भी की गई है. इसकी रिपोर्ट अगले 2 से 3 दिनों में आ जाएगी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement