Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Board Exam में किया टॉप तो हेलीकॉप्टर की होगी सवारी, इस राज्य की सरकार का ऐलान

CM ने कहा, राज्य और जिला स्तर के टॉपर्स को चॉपर राइड से प्रेरणा मिलेगी.

Latest News
Board Exam में किया टॉप तो हेलीकॉप्टर की होगी सवारी, इस राज्य की सरकार का ऐलान

सीएम ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए बड़ा ऐलान किया है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कई राज्यों की सरकारें बोर्ड परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करती हैं. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने बड़ा ऐलान किया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को कहा कि कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाओं में शीर्ष 10 मेधावी छात्रों को हेलीकॉप्टर की सवारी से पुरस्कृत किया जाएगा.

जिलेवार टॉपर्स को भी किया जाएगा पुरस्कृत 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह घोषणा राज्य की राजधानी रायपुर से लगभग 420 किलोमीटर दूर बलरामपुर जिले के राजपुर में जनसंपर्क अभियान के दौरान एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए की. बघेल ने कहा कि दोनों बोर्ड परीक्षाओं में जिलेवार टॉपर्स को भी राज्य सरकार द्वारा हेलिकॉप्टर की सवारी कराई जाएगी. 

यह भी पढ़ें: Covid Fourth Wave: 12 राज्यों में मास्क लगाना हुआ ज़रूरी, क्या थमेगा संक्रमण?

चॉपर राइड से मिलेगी प्रेरणा
उन्होंने कहा, राज्य और जिला स्तर के टॉपर्स को मुख्यमंत्री की चॉपर राइड से प्रेरणा मिलेगी. मुख्यमंत्री ने कहा, हवाई यात्रा हर किसी की इच्छा होती है. मेरा मानना ​​है कि हेलीकॉप्टर की सवारी बच्चों के मन में जीवन के आसमान में ऊंची उड़ान भरने की इच्छा पैदा करेगी. वे अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए और भी मेहनत करेंगे. 

बच्चों में बहुत प्रतिभा 
बघेल ने आगे कहा कि बुधवार को सामरी विधानसभा क्षेत्र के तीन आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूलों के दौरे के दौरान उन्होंने महसूस किया कि छात्रों में बहुत प्रतिभा है लेकिन उन्हें प्रेरणा की जरूरत है.उन्होंने आगे कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि अगर हमारे छात्रों को कुछ अनूठी प्रेरणा मिलती है और उनके लिए एक अनूठा इनाम निर्धारित किया जाता है तो उनकी सफल होने की इच्छा भी बढ़ेगी. 

रायपुर आमंत्रित किया जाएगा
मुख्यमंत्री ने बच्चों को हेलीकॉप्टर से आते देख उनके उत्साह और जिज्ञासा के बारे में बताया और कहा कि राज्य और जिला स्तर पर कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाओं में शीर्ष 10 मेधावी छात्रों को रायपुर आमंत्रित किया जाएगा. इसके बाद उन्हें हेलिकॉप्टर की सवारी कराई जाएगी. 

यह भी पढ़ें: Hyderabad में मुस्लिम महिला से शादी करने पर हिंदू युवक की हत्या, कैमरे में कैद हुई घटना

बघेल ने बुधवार को राज्य के आदिवासी बहुल बलरामपुर जिले से अपने निर्वाचन क्षेत्रवार जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की. मुख्यमंत्री अभियान के तहत राज्य के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे और प्रत्येक खंड के कम से कम तीन गांवों का औचक दौरा करेंगे. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement